समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक मिण्डा के नेतृत्व वाले ग्लोबल आॅटोमोटिव कम्पोनेन्ट निर्माता ‘स्पार्क मिण्डा, अशोक मिण्डा ग्रुप (‘‘स्पार्क मिण्डा‘‘) ने आज अपने अत्याधुनिक केन्द्र स्पार्क मिण्डा टेक्निकल सेन्टर (‘‘एसएमआईटी‘‘) का चाकन पुणे में उद्घाटन किया।

स्पार्क मिण्डा टेक्निकल सेन्टर (‘‘एसएमआईटी‘‘) मिण्डा काॅरपोरेशन लिमिटेड (एनएसईःमिण्डाकाॅर्प, बीएसई 538962, जो कि स्पार्क मिण्ड अशोक मिण्डा की फ्लैगशिप वाली कम्पनी है) का एक विभाग है। एसएमआईटी मौजूदा समूह कारोबार की प्रौद्योगिकी का और विकसित कर गति प्रदान करेगा और इलेक्ट्रोनिफिकेशन के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों को सक्षमता प्रदान करेगा।

यह गु्रप की आॅटोमोटिव प्रणाली में उपस्थिति को और सुदृढ़ता एक सम्पूर्ण सिस्टम साॅल्यूशन प्रोवाइडर के रूप में प्रदान करेगा। यह सेन्टर बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नवाचारों का पोषण करेगा। यह नई पीढ़ी के लिए सक्रिय तौर पर अवसर प्रदान कर प्रौद्योगिकी जैसे कनेक्टेड, आॅटोनाॅमस, इलेक्ट्रिफाइड मोबिलिटी साॅल्यूशन्स, बाॅडी कन्ट्रोल एवं मल्टी फंक्शन कन्ट्रोलर्स, स्मार्ट सिक्युरिटी एवं व्हीकल एसेस साॅल्यूशन इत्यादि उपलब्ध कराएगा। यह केन्द्र भविष्य की प्रौद्यागिकियों के उष्मायन (इनक्यूबेशन) का पता भी करेगा जैसे डीप लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट आॅफ थिग्स, स्मार्ट व्हीकल्स टेक्नोलाॅजीज, प्रोग्नोसिस एवं डायग्नोसिस इत्यादि का पता करेगा। संक्षेप में कहें तो यह केन्द्र इस समूह के ‘‘पावर्ड बाय पैशन‘‘ की भावना का एक प्रमुख उदाहरण होगा, जो कि एक जीवन्त कार्य वातावरण तैयार करेगा ताकि इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में एक जुनून उत्पन्न हो सके।