लखनऊ: भारत की सबसे बड़ी हाॅस्पिटेलिटी कंपनी ओयो ने उत्तरप्रदेश में बढ़ती मांग को देखते हुए लखनऊ में एक नए एवं बड़े कार्यालय का उद्घाटन किया है। 3000 वर्गफीट क्षेत्रफल में फैला ओयो का यह नया कार्यालय शालीमार टाॅवर के पास, विभूति खंड, गोमती नगर में स्थित है। कार्यालय का उद्घाटन उत्तरप्रदेश में पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एवं डीजी श्री अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा किया गया।

इस मौके पर शुभम बहल, हब हैड, लखनऊ, ओयो ने कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश में ओयो के खूबसूरत एवं गुणवत्तापूर्ण लिविंग स्पेस की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। इसीलिए हमने नए कार्यालय के लाॅन्च के साथ शहर में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने का फैसला लिया। 2018 के लिए हमने उत्तरप्रदेश के बाज़ार में मौजूद क्षमताओं का सही इस्तेमाल करने और बाज़ार में अपनी पहुंच बढ़ाने का लक्ष्य तय किया है। विकास की इस गति को देखते हुए हम इन्वेंटरी में विस्तार द्वारा मार्केट शेयर बढ़ाने का प्रयास करेंगे। आपूर्ति और राजस्व की बात करें तो पिछले छह महीनों मंे हमने लखनऊ में दोगुना वृद्धि दर्ज की है और हम 2018 में भी विकास की इसी गति को बनाए रखना चाहते हैं।

ओयो ने नई साझेदारियों एवं प्रोमोशन्स के माध्यम से यूपी के बाज़ार में निवेश किया है। 2015 में वाराणसी में लाॅन्च के बाद से क्षेत्र में ओयो की मौजूदगी बेहद मजबूत हो चुकी है। कंपनी ने स्टैण्डरडाइज़्ड होटल कमरों, होटल संचालन पर सम्पूर्ण नियन्त्रण तथा मेहमानों के लिए गुणवत्तापूर्ण सेवाओं द्वारा बजट हाॅस्पिटेलिटी क्षेत्र को नए आयाम दिए हैं। वर्तमान में उत्तरप्रदेश में ओयो के 4000 एक्स्क्लुज़िवली-कन्ट्रोल्ड रूम्स का सशक्त नेटवर्क है और 2018 को अंत तक कंपनी ने 2.5 गुना वृद्धि का लक्ष्य तय किया है।

शुभम ने इस बात पर ज़ोर दिया कि ओयो उत्तरप्रदेश में छोटे एवं बजट होटल कैटगरी के आधुनिकीकरण में अग्रणी रही है। ‘‘हम 2018 के अंत तक 10,000 नए एक्स्क्लुज़िवली-कन्ट्रोल्ड रूम्स अपने नेटवर्क में शामिल करेंगे। हम तकनीक के इस्तेमाल द्वारा लोकेशन, आरामदायक सुविधाओं और कीमतों के बीच उचित संतुलन बनाना चाहते हैं और उपभोक्ताओं को किफ़ायती अकाॅमोडेशन सेवाओं से लाभान्वित करना चाहते हैं। हम पर्यटकों को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ साझेदारियां भी कर रहे हैं।