लखनऊ: यूनिटी काॅलेज में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें यूनिटी काॅलेज एवं यूनिटी काॅलेज सेकेंड शिफ्ट स्कूल के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत मनमोहक कार्यक्रम ने उपस्थित सभी लोगों को देशभक्ति की भावना से सराबोर कर दिया।

इस अवसर पर यूनिटी काॅलेज के प्रेसीडेंट् डाॅ. एस. कल्बे सादिक़, काॅलेज सचिव नजमुल हसन रिज़वी, कालेज उप सचिव डा. मोहम्मद तलहा, सम्मानित अतिथि डाॅ हसनैन देवजी एवं अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की।

डाॅ. कल्बे सादिक़ जी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि उन्हें इस अवसर पर ख़ुशी के साथ-साथ दुःख भी हो रहा है कि स्वतन्त्रा प्राप्ति के इतने समय के बाद भी आज हमारा देश दुनिया के अन्य देषों की तुलना में उतनी उन्नति नहीं कर पाया है जितनी करनी चाहिये। उन्होंने एक सूखे दरख़्त का उदाहरण देते हुए कहा कि उससे कभी फल नहीं प्राप्त हो सकते इसलिये हमें फलदावर वृक्ष के समान बनना चाहिए जिससे दूसरों का भला हो। हमें अपने आपको सवाॅंरना होगा और भ्रष्टाचार मुक्त एक नये भारत का निर्माण करना होगा।

सेकेण्डरी सेक्शन द्वारा देश की सामाजिक स्थिति का चित्रण करने वाली एक लघु नाटिका ‘‘गुमशुदा गंज’ एवम् ‘जय हो’ गाने पर देश प्रेम से भरा हुआ अत्यन्त रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। यूनिटी काॅलेज सेकेंड शिफ्ट द्वारा उर्दू में वक्तव्य ‘दिल दिया है जान भी देंगे’ जैसे गानों का प्रस्तुतीकरण विशेष रूप से उल्लेखनीय रहा।

सेके्रटरी नजमुल हसन रिज़वी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि षिक्षकों का यह कर्त्तव्य है कि आने वाली पीढ़ी को ऐसे मज़बूत खम्बों के रूप में निर्मित करना चाहिये जिसमें ईमानदारी, दया, प्रेम, सहानुभूति जैसे गुण हो तभी देश उन्नति के मार्ग पर अग्रसर होगा।

कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य एफ. केस्टीलीनो ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए उपस्थिति जनसमूह के प्रति आभार व्यक्त किया।