नई दिल्ली: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में दूसरा टेस्ट मैच 135 रनों से हार गई. जिसके बाद भारतीय टीम पर सोशल मीडिया से लेकर पूर्व खिलाड़ी भी सवाल उठाने लगे हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर काफी हैरानी जताते हुए ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. बिशन सिंह बेदी का मानना है भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बिना किसी तैयारी की गई थी. और हाल ही में श्रीलंका सीरीज खेलकर भारतीय टीम में अपना समय बर्बाद किया है.

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट मैच काफी बुरी तरह हार गई और दक्षिण अफ्रीका ने 135 रनों से भारत को हरा दिया. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका 2-0 से अपराजेय बढ़त बना ली है. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने कहा है की साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम तैयारी नहीं की थी. क्योंकि हमने श्रीलंका के साथ मैच खेलकर अपना समय बर्बाद किया और एक कमजोर टीम के साथ डेढ़ महीना खेलने का कोई मतलब नहीं है.

बिशन सिंह बेदी का मानना है हमें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए पूरी तैयारी करनी चाहिए थी. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरा काफी मुश्किल माना जा रहा था इसलिए दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम को कड़ी मेहनत की जरूरत थी. क्योंकि आपने पहले ही श्रीलंका को श्रीलंका में हराया और फिर उसे भारत बुलाकर इससे अच्छा होता भारतीय टीम घरेलू क्रिकेट खेलते या दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी करते.

पूर्व कप्तान बेदी का कहना था अंतिम एकादश का चयन करते समय पांच दिवसीय फॉर्म पर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की फॉर्म को तवज्जो दे दी गई. जबकि पहले दो टेस्ट के लिए उप कप्तान अजिंक्य रहाणे पर रोहित शर्मा को तर्जी देना है बेदी कहते हैं टीम चुनना मेरा काम नहीं है. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं फैसले करने की प्रक्रिया का हिस्सा उपकप्तान नहीं खेल रहा मैं इससे सहमत नहीं हूं. वही भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखना हैरानी भरा फैसला समझ से परे है.