अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के आखिरी दिन भी में अमेठी में बवाल जारी रहा. दूसरे दिन राहुल गांधी को जगह-जगह ग्रामीणों और किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस विरोध में बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी शामिल रहे.

इस बीच 'राहुल गांधी मुर्दाबाद' और 'राहुल गांधी वापस जाओ' के नारे लगे. जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए. मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं को शांत करवाने की कोशिश की. बात बिगड़ती देख पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां भांजी. इस लाठी चार्ज में कई कार्यकर्ता घायल भी हो गए.

दरअसल इस बार अमेठी दौरे पर राहुल गांधी को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को रायबरेली के सलवन से शुरू हुआ विरोध पहले अमेठी और फिर गौरीगंज में दखने को मिला. बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और ग्रामीणों ने 'राहुल गांधी मुर्दाबाद', 'राहुल गांधी भगोड़ा है' के नारे लगाने लगे. जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए.

पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी जब मामला शांत नही हुआ तो पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज कर दिया और दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. पुलिस की पिटाई से कई कार्यकर्ता घायल भी हो गए. वहीं बीजेपी के भारी विरोध के चलते राहुल गांधी के रूट को डायवर्ट करना पड़ा. रूट बदले जाने से राहुल नाराज हो गए और पैदल ही गौरीगंज पहुंच गए.