महिन्द्रा पाॅवरोल का उच्चतर केवीए डीजल जनरेटर सेगमेंट में प्रवेश

महिन्द्रा पाॅवरोल का उच्चतर केवीए डीजल जनरेटर सेगमेंट में प्रवेश

लखनऊ में लांच की 250/320 केवीए डीजल जनरेटर की नई रेंज

लखनऊ: 19 बिलियन अमेरिकी डाॅलर के महिन्द्रा समूह की व्यावसायिक इकाई महिन्द्रा पाॅवरोल ने आज लखनऊ में 250/320 केवीए डीजल जनरेटर की नई श्रृंखला लाॅन्च कर उच्चतर केवीए डीजल जनरेटर (डीजी) सेगमेंट में प्रवेश की घोषणा की है। इन डीजल जनरेटर्स में महिन्द्रा की एमपाॅवर श्रृंखला के इंजन हैं। चेन्नई के शोध एवं विकास केन्द्र महिन्द्रा रिसर्च वैली में डिजाइन किये गये और पुणे के चाकन संयंत्र में उत्पादित 9.3 लीटर इंजन की यह नई श्रंृखला महिन्द्रा पाॅवरोल की एमपाॅवर श्रंृखला का नया विस्तार है और इसमें तकनीकी रूप से उन्नत सीआरडी इंजन लगा है।

सीआरडी इंजनों में उन्नत और आधुनिक काॅमन रेल डीजल इंजन (सीआरडीई) तकनीक है। यह भविष्य की तकनीक है और उच्च प्रदर्शन तथा ईंधन की बचत के लिये विख्यात है। यह उत्सर्जन के मानक मापदंडों पर प्रदूषण को कम करती है। यही तकनीक अब नये लाॅन्च किये गये 250 केवीए और 320 केवीए डीजी में उपयोग की जा रही है।

250 केवीए डीजल जनरेटर का मूल्य 12.5 लाख$जीएसटी (एक्स-वक्र्स) और 320 केवीए डीजल जनरेटर का मूल्य 16.0 लाख प्लस जीएसटी है।

महिन्द्रा पाॅवरोल संजय जैन के अनुसार, ‘‘इस लाॅन्च के साथ हमने अपने इंजन के साथ उच्चतर केवीए डीजल जनरेटर सेगमेंट में प्रवेश किया है, जिससे एक नया सेगमेंट परिभाषित होगा और हमें ग्राहकों का नया समूह मिलेगा। महिन्द्रा में हम सतत् रूप से अपने ग्राहकों को आधुनिक और सुलभ तकनीक की पेशकश करने का प्रयास करते हैं और सीआरडीई तकनीक वाले हमारे नये 250/320 केवीए डीजी की नई श्रंृखला इस दर्शन का प्रमाण है। भविष्य की सीआरडीई तकनीक से कम उत्सर्जन होगा और कम लागत पर उच्च प्रदर्शन होगा, जिससे ग्राहकों को लाभ होगा। हम नवोन्मेष जारी रखेंगे और महिन्द्रा पाॅवरोल की ओर से सर्वश्रेष्ठ उत्पाद एवं सेवाएं प्रदान करेंगे।’’

**स्मार्ट डीजी की स्मार्ट सेवा*

महिन्द्रा पाॅवरोल डीजी उच्च लोडिंग क्षमता उच्च भार के सम्मुख डीजी के प्रदर्शन का विस्तार करती है, जो कि अधिक भार वाले अनुप्रयोगों के लिये उपयुक्त है। डीजी की नई श्रंृखला में महिन्द्रा की अनूठी डीजी सेन्स तकनीक है, जो इसे स्मार्ट डीजी बनाती है। स्मार्ट डीजी के प्रदर्शन को कहीं से भी मापा जा सकता है, जिससे इनके अपटाइम में सुधार होता है।

एक सेवा चालित उद्योग होने के कारण डीजी सेट की खरीदी का निर्णय सेवा नेटवर्क और बिक्री-पश्चात सेवा प्रतिबद्धता पर निर्भर करता है। महिन्द्रा पाॅवरोल के डीजी सेट के लिये राष्ट्रीय स्तर पर 200 से अधिक डीलर्स और 400 टच प्वाइंट्स का नेटवर्क है।