एस्सार पोर्ट्स ने सलाया, विज़ाग टर्मिनलों में 2800 करोड़ रु से अधिक का निवेश पूरा किया

एस्सार पोर्ट्स ने सलाया, विज़ाग टर्मिनलों में 2800 करोड़ रु से अधिक का निवेश पूरा किया

एस्सार पोर्ट्स लिमिटेड ने आज बताया कि इसने अपनी सलाया और विज़ाग टर्मिनल परियोजनाआंे में 2800 करोड़ रु से अधिक का निवेश पूरा कर लिया है। थर्ड पार्टी कार्गो विकास के साथ इन परियोजनाओं मंे कंपनी का राजस्व 30 फीसदी तक बढ़ाने की क्षमता है।

इस मौके पर ईपीएल के सीईओ श्री राजीव अग्रवाल ने कहा, ‘‘सलाया और विज़ाग में दो पूर्णतया समेकित एवं आॅटोमेटेड सुविधाएं हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं भारत सरकार द्वारा बंदरगाह-उन्मुख विकास के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगी। यह राष्ट्रीय महत्व की विश्वस्तरीय कोर सेक्टर संपत्तियों के निर्माण की दिशा में एस्सार की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि करता है।’’

इस मौके पर ईवीटीएल के सीईओ श्री सीएच सत्यानंद ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमने निर्धारित समयसीमा में शिपलोडर को इन्सटाॅल कर इसका काम चालू कर दिया है। कार्गो हैण्डलिंग रेट बढ़ने के साथ, हम क्षेत्र के निर्यातकों की ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे, और इससे निश्चित रूप से कंपनी की कमाई भी बढ़ेगी।’’ एस्सार विज़ाग टर्मिनल्स लिमिटेड ने मई 2015 में विज़ाग बंदरगाह विस्तार परियोजना का काम डिज़ाइन-बिल्ड-फाइनेन्स-आॅपरेट-ट्रांसफर आधार पर 30 साल की अवधि के लिए अपने हाथों में लिया। तब से कंपनी लौह अयस्क लोडिंग क्षमता को 25,000 टनप्रतिदिन से बढ़ाकर 70,000 टनप्रतिदिन पर पहुंचा चुकी है।