टीम इंडिया 135 रनों पर ढेर, फिलेंडर बने शेर

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन ढेर सारा रोमांच लेकर आया. पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 130 रन पर ढेर कर दिया. दूसरी पारी में उसे जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी एक बार फिर से सामने आ गई. पूरी टीम इंडिया 135 रनों पर ढेर हो गई. टीम का कोई भी बल्लेबाज तेज पिच पर टिक नहीं सका. अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने मैच में 6 विकेट अपने नाम किए.

टीम इंडिया ने इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए 82 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए. उसके बाद क्रीज पर आए आर अश्विन और भुवी ने टीम को 100 रह के पार कराया. लेकिन अश्विन के आउट होने के बाद टीम इंडिया की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई. पूरी टीम 135 रनों पर आउट हो गई.SCORECARD

इससे पहले मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को हिलाकर रख दिया. मैच के चौथे दिन पूरी अफ्रीकी टीम को भारतीय तेज गेंदबाजों ने 130 रनों पर समेट दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 208 रनों का लक्ष्य दिया. टीम की ओर सेे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. टीम इंडिया को पहला झटका 30 रन पर लगा. 16 रन बनाकर शिखर धवन मोर्ने मोर्कल का शिकार बने. इसके थोड़ी देर बाद ही दूसरे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय भी आउट हो गए. टीम को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा. वह 4 रन बनाकर आउट हो गए. एक दिन पहले उन्होंने दावा किया था कि टीम इंडिया 350 रनों के लक्ष्य का पीछा कर सकती है. लेकिन टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लगा. उन्हें 28 रन के स्कोर पर फिलेंडर ने आउट किया. टीम इंडिया अभी उनके झटके से उबरी भी नहीं थी कि रोहित शर्मा फिलेंडर की ही गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए हार्दिक पांड्या भी कमाल नहीं दिखा पाए. 1 रन पर वह भी आउट हो गए. टीम ने 82 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए.

इससे पहले मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने दिन के पहले सत्र में ही मेजबान टीम को पेवेलियन भेज दिया. मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को हिलने का भी मौका नहीं दिया. शमी और बुमराह ने 3-3 विकेट लिए. पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे बड़ा स्कोर एबी डिविलियर्स ने बनाया. डिविलियर्स ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. इसके अलावा एडेन मार्करम ने 34 रनों की पारी खेली.