सेना के जवान हैं तो मरेंगे ही: भाजपा सांसद

सेना के जवान हैं तो मरेंगे ही: भाजपा सांसद

नई दिल्ली: देश की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों की शहादत पर रामपुर (उत्तर प्रदेश) से बीजेपी के सांसद नेपाल सिंह का बयान सामने आया है. सांसद महोदय ने रामपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सेना के जवान हैं तो मरेंगे ही.

दरअसल जब नेपाल सिंह से पूछा गया कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सेना के जवान शहीद हुए हैं, इसके जवाब में उन्होंने कहा, “सेना में हैं तो मरेंगे ही. ऐसा कोई देश बताओ, जहां सेना के जवान नहीं मरते. अच्छा हमें कोई डिवाइस बताओ, जिससे आदमी न मरे. ऐसी चीज बताओ कि गोली काम न करे, उसे करवा दें. सेना के जवान हैं तो जान जाएगी ही.”

नेपाल सिंह के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए इसे शर्मनाक बताया. कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि यह बयान सेना का मनोबल गिराने वाला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनके इस बयान की आलोचना करती है और नेपाल सिंह के इस बयान का विरोध करेगी.

राजपूत ने कहा कि वे इस बयान के खिलाफ प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखेंगे. इतना ही नहीं अगर सांसद महोदय लखनऊ आते हैं तो उनका विरोध भी किया जाएगा. रामपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर विरोध करेंगे.

राजपूत का कहना था कि सेना में जवान जान देने के लिए नहीं बल्कि देश की सुरक्षा के लिए जाता है. देश की सुरक्षा के लिए दिश्मानों को मारना उसकी पहली प्राथमिकता होती है. विषम परिस्थितियों में ही सेना का जवान शहीद होता है.

30 दिसंबर की आधी रात करीब दो बजे पुलवामा के लेथोपोरा में सीआरपीएफ ट्रेनिंग कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया था, जिसमें पांच जवान शहीद हुए थे.

Uttar Pradesh, India