कैडिला फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने आज डाॅ राजीव मोदी (चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक) की माता जी श्रीमती शीलाबेन की याद में एक अनूठी सीएसआर पहल ‘मातृवंदना’ का शुभारम्भ किया। हम सभी की देखभाल करने वाली माताओं को सम्मान देने के प्रयास में इस पहल की शुरूआत की गई है।

‘मातृवंदना’ पहल के तहत कंपनी पांच महत्वपूर्ण मुद्दों से निपटने का प्रयास करेगी, जिसमें शामिल हैं- वृक्षारोपण द्वारा प्रदूषण कम करना, नदियों की बहाली एवं जल संरक्षण के लिए बांधों का निर्माण, गायों को चारा, दवाएं और बेहतर गोवास उपलबध कराना तथा जच्चा-बच्चा मृत्यु दर को कम करने के लिए उन महिलाओं को पोषक आहार, दवाएं, कन्सलटेशन एवं सप्लीमेन्ट्स मुहैया कराना जो एनीमिया यानि खून की कमी से पीड़ित हैं; तथा शहीदों के परिवारों को सम्पूर्ण स्वास्थ्यसेवाएं एवं अन्य ज़रूरी सहयोग प्रदान करना ताकि वे गरिमामय जीवन जी सकें।

इस मौके पर कैडिला फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक डाॅ राजीव मोदी ने कहा, ‘‘कैडिला फार्मास्युटिकल्स समाज के समग्र एवं समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। काका-बा एवं कला बुद्ध पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में हम विकास का यह समग्र माॅडल लेकर आए हैं। जिसके तहत हम सामाजिक कल्याण के लिए कई प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करते हैं। हाल ही में लाॅन्च की गई ‘मातृवंदना’ पहल के द्वारा हम पर्यावरण संरक्षण, कुपोषण, किफ़ायती स्वास्थ्यसेवाएं, प्राकृतिक संसाधन प्रबन्धन जैसी विश्वस्तरीय चुनौतियों के समाधान हेतू प्रयासरत हैं।’’