पुलवामा  में CRPF कैंप पर जैश का हमला, 4 जवान शहीद

पुलवामा में CRPF कैंप पर जैश का हमला, 4 जवान शहीद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन जवान जख्मी हैं. वहीं, भारतीयों जवानों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया है.

जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकी संगठन का कहना है कि यह फिदायिन हमला उनके आतंकी कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है.

सीआरपीएफ का यह कैंप 185 बटालियन का हेडक्वार्टर भी है. बताया जा रहा है कि देर रात करीब 2 बजे तीन आतंकी साउथ कश्मीर के अवंतीपोरा, पुलवामा स्थ‍ित कैंप में घुसे. आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया. फिर फायरिंग शुरू कर दी.

जानकारी के मुताबिक, आतंकी एक बिल्डिंग के चौथी मंजिल पर घुस गए थे. इस बिल्डिंग में सीआरपीएफ सेंटर का एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक और कंट्रोल रूम भी है.

आतंकी हमले में घायल जवान नरेंद्र, समाधान माल्वे और एक अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं. तीनों फिलहाल खतरे से बाहर हैं.

सीआरपीएफ के आईजी रविदीप साही के मुताबिक, हमले की सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे. फिलहाल नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया है. इंटरनेट और फोन सेवा भी अस्थायी तौर पर बंद किए गए हैं.

India