यूटीआई डायनमिक बाॅण्ड फंड सभी परिस्थतियों में चलने वाला फंड है। यह ब्याज दर के मुताबिक आपके पोर्टफोलियों को मैेनेज करता है और बदलती परिस्थितयों का आसानी से मुकाबला कर लेता है। फंड को बहुत गति से मैनेज किया जाता है ताकि उभरती इंटेªस्ट रेट से इसका सामंजस्य बैठाया जा सके। इसमें यह क्षमता है कि जब ब्याज दरें बढ रही हो तो यह मैच्योरिटी को घटा देता है। इस तरह यह पूंजी को बचा लेता है और जब ब्याज दरें कम हो रही हों तो एक इनकम फंड की तरह अकर्षक आय दे सकता है।

यूटीआई एएमसी फिक्स्ड इनकम के हैड श्री अमनदीप चोपडा कहते हैं कि ‘‘आरबीआई ने हाल में अपनी मौद्रिक नीति में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है और उम्मीद के मुताबिक आरबीआई ने महंगाई के बारे में अपना आकलन बहुत थोडा बढाया और जीएवी ग्रोथ प्रोजेक्शन बनाए रखा है। हम मानते हैं कि यहां से ग्रोथ नम्बर बेहतर होने शुरू होंगे। हालांकि क्रूड आॅयल के दामों में बढोतरी के कारण मुद्रास्फीति थोडी बढेगी। एचआरए और मुख्य महंगाई भी कुछ बढेगी। महंगाई बढने के कारण स्थितियां आसान होने की सम्भावना कम है। ऐसे समय में यूटीआई डायनमिक फंड जैसे लचीले फंड निवेशकों के लिए काफी फायदेमंद रहेंगे।‘‘

यह फंड एक निवेशक का स्ट्रेटजिक डेब्ट एलोकेशन का हिस्सा बना सकता है ताकि पोर्टफोलियो को बैलेंस किया जा सके। फंड बैंचमार्क से आगे बढ गया है। क्रिसिल कम्पोजिट बाॅंड फंड इंडेक्स अब तक सबसे ज्यादा है। शुरूआत से लेकर अक्टूबर 2017 तक फंड ने बैंचमार्क के 8.55 के रिटर्न के मुकाबले 9.84 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।