श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

डोनाल्ड ट्रम्प दुनिया को एक और विश्व युद्ध में झोंकना चाहता है :मौलाना उसामा

मस्जिद ए अक्सा की हिफाज़त के लिए दुनिया का बच्चा-बच्चा कुर्बान होने को तैयार

जमीअत उलमा उत्तर प्रदेश की जानिब से पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलों, शहर और कस्बों में जबरदस्त विरोध

कानपुर:- मस्जिद अक्सा मुसलमानों से छीनने और फिलिस्तीनियों की धरती पर जालिम व अतिक्रमणकारी इजरायल के कब्जे को समर्थन का मुहर लगाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अलकुदुस (यरूशलम) को इजरायल की राजधानी घोषित करने और दूतावास वहाँ स्थानांतरित करने की घोषणा के खिलाफ पूरी दुनिया विरोध कर रही है, भारतीय मुसलमानों की सबसे पुराना संगठन जमीअत उलमा ए हिन्द ने शुक्रवार को पूरे देश में येोम दुआ के रूप में मनाया और देश भर के सैंकड़ों जिलों में जमीअत उलमा उत्तर प्रदेष के निर्देषन में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।

इस अवसर पर जमीअत उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद मतीनुल हक़ उसामा क़ासमी ने कहा कि ट्रम्प इस दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय से पष्चिमी एषिया सहित पूरी दुनिया में विश्व शांति के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है, ट्रम्प का यह फैसला विश्व युद्ध का प्राथमिक कारण बन सकता है , अमेरिका ने अपने फैसले से क्रूरता से किये गये इसराइल के अवैध कब्जे को सही ठहराने की कोशिश की है। अल-कुदुस में मानवता के हत्यारे को अमेरिका ने एकतरफा तौर से वैध होने का प्रमाणपत्र देकर न केवल मुसलमानों बल्कि पूरे विष्व को हैरान व परेशान कर दिया है। अमेरिका के सहयोगी देशों जिनमें फ्रांस और इंग्लैंड भी शामिल हैं और जिन्होंने इजराइल वहाँ बसाया था आज उनके अत्याचार देखकर उसके खिलाफ हो गए हैं, इजरायल ने जुल्म व सितम का ऐसा रिकार्ड बनाया है कि जिसके कल्पना से ही मानवता कांप जाती है। मौलाना ने कहा कि मस्जिदे अक्सा के संरक्षण के लिए दुनिया का बच्चा बच्चा कुर्बान होने को तैयार है।

मौलाना ने आगे कहा कि इजराइल ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय समझौतों को पैरों तले रौंदा और अल-कुदुस नगर और मस्जिद अक्सा और फिलिस्तीनियों के लिए आवंटित 60 प्रतिशत क्षेत्र में अवैध वर्चस्व जमा कर सात लाख से अधिक स्थानीय फिलीस्तीनी निवासियों को अपने पैतृक घरों से निकाल दिया जो आज भी दर दर भटक रहे हैं, इजरायल ने समय समय पर मस्जिदे अक्सा के शांतिपूर्ण नमाजियों, बच्चों, महिलाओं पर गोलियां बरसाईं, इमामों को पीटा, इजराइल की जालिम सेना मस्जिदे अक्सा में जूतों सहित घुसकर उसके अन्दर घुस गयें यहां तक कि कुरान शरीफ की बेहुरमती की। अमेरिका ने इस अल-कुदुस नगर को इसी जालिम और आतंकवादी देश इजरायल की राजधानी स्वीकार करके उनके हजारों घावों को हरा कर दिया है। केवल भारत के मुसलमान ही नहीं, देशवासियों ने भी हमेशा फिलीस्तीनियों के समर्थन की बात किया है, फिलिस्तीनियों के दर्द को समझा है, हमारे देश के शीर्ष नेतृत्व ने हमेशा इजरायल के जुल्म का विरोध किया है और हम सरकार समय से मांग करते हैं कि वह फिलीस्तीनियों के हक़ में और इजरायल के खिलाफ उनकी आवाज उठाएं।

मौलाना ने बतलाया कि जमीअत उलमा हिन्द की निर्देश पर जमीअत उलमा उत्तर प्रदेश से पूरे प्रदेश के सभी जिलों विषेष लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, सुल्तानपुर, बहराइच, सीतापुर, कन्नौज, फरूखाबाद, बनारस, हरदोई, सीतापुर, अंबेडकर नगर, शाहजहाँपुर, हापुड़, गाजियाबाद, शामली, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबन्द आदि में बहुत बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्षन व रैलियाँ आयोजित किए गए जिसमें में लाखों की संख्या में लोगों ने भाग लिया और अमेरिकी राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ अपने गुस्से की अभिव्यक्ति किया। इस से पहले हजारों मस्जिदों में जुमे की नमाज से पहले मस्जिद अक़सा के महत्व पर बयान किया गया और मस्जिदे अक्सा की हिफाज़त फिलिस्तीनियों के लिए अत्याचार से मुक्ति की दुआयें माँगी गई।

Share

हाल की खबर

मतदान में लखनऊ रहा फिसड्डी, यूपी में 5 बजे तक 55.86 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 49…

मई 20, 2024

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024