कांग्रेस नेता कमलनाथ पर पुलिस कांस्टेबल ने तानी बंदूक, फैली सनसनी

कांग्रेस नेता कमलनाथ पर पुलिस कांस्टेबल ने तानी बंदूक, फैली सनसनी

छिंदवाड़ा: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पर एक पुलिसकर्मी द्वारा बंदूक तानने की घटना से सनसनी फैल गई. पुलिसकर्मी को एएसपी नीरज सोनी ने तत्काल निलंबित कर जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद कांग्रेस नेताओं ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए इसकी त्वरित जांच की मांग की है. आरोपी कांस्टेबल का नाम रत्नेश पवार बताया जा रहा है.

एएसपी नीरज सोनी ने बताया कि कमलनाथ अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा के दौरे पर आए थे. इसी दौरान हवाई पट्टी पर एक कांस्टेबल ने उन पर बंदूक तान दी. हालांकि मौके पर मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने हालात को संभाला और कांस्टेबल को वहां से हटा दिया. अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कांस्टेबल ने ऐसा क्यों किया. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

उधर, कांग्रेस नेताओं ने साफ किया है कि इस मामले की जब तक पुलिस तह तक जाकर जांच नहीं करेगी वे चैन से नहीं बैठेंगे. उन्होंने चेतावनी दी कि शनिवार से कांग्रेस नेता इस मामले को लेकर आंदोलन करेंगे. घटना के विरोध में छिंदवाड़ा जिले के सभी कांग्रेस नेता शनिवार को ज्ञापन भी सौंपेंगे. इस बारे में पुलिस मुख्यालय से भी अभी तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. किस बात को लेकर पुलिसकर्मी ने उन पर बंदूक तानी यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

India