ज़ी टीवी के पॉपुलर डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस‘ में हर हफ्ते इंडस्ट्री के जाने-माने कोरियोग्राफर पहुंचते हैं और प्रतिभागियों को दिलचस्प चुनौतियां देते हैं। इस वीकेंड दर्शकों को एक स्पेशल ट्रीट मिलने वाली है। अनेक एमी अवाॅर्ड अपने नाम कर चुकीं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कंटेंपररी कोरियोग्राफर मिया माइकल्स शो के सेट पर नजर आएंगी। उन्होंने तीन बातों के आधार पर प्रतिभागियों को परखा। ये तीन पैमाने हैं – देशी, विदेशी और कहानी। वह हर प्रतिभागी की क्रिएटिविटी और कहानी कहने की अनूठी शैली से बेहद प्रभावित हुईं। मिया ने सभी पर न सिर्फ अपनी तारीफों की बौछार की बल्कि उन्हें प्रतियोगिता के अगले पड़ाव पर पहुंचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दीं। ‘डांस इंडिया डांस 6‘ का प्रसारण शनिवार और रविवार को रात 9 बजे ज़ी टीवी पर किया जा रहा है।

इस मौके पर अल्फोंस चेट्टी नाम के एक प्रतिभागी ने हिट मराठी गीत ‘सैराट झाला जी‘ पर एक जबर्दस्त परफॉर्मेंस दी। मिया ने न सिर्फ अल्फोंस की प्रतिभा को सराहा बल्कि यह भी कहा कि वह अल्फोंस के साथ गहरा नाता महसूस करती हैं। मिया ने बताया कि वह भी बचपन में अल्फोंस की तरह कमर और पैरों की विकृति की शिकार थीं, लेकिन अपनी इस कमी को उन्होंने कभी अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए मिया माइकल्स ने कहा, ‘‘अल्फोंस तुम सच्ची रोशनी हो! तुम किसी भी स्थिति में हार मानने वाले नहीं हो, इसीलिए तुम मेरी नजरों में सुपर हीरो हो। मैं तुम्हें प्रोत्साहित करती हूं कि तुम अपनी टांग को अपनी परफॉर्मेंस की ताकत बना लो और गर्व के साथ अपनी कहानी सुनाओ। मेरी शारीरिक विकृति मेरे काम आई क्योंकि इससे मैं कुछ खास तरह की मूवमेंट कर सकी जो मैं कभी सामान्य कमर और टांगों के साथ नहीं कर पाती। मैं एक प्लस साइज की महिला हूं जो अमेरिका के डांस जगत में बहुत कम देखने को मिलता है। अल्फोंस आप एक योद्धा हो और आप जो भी करेंगे, उसमें विजयी बनकर उभरेंगे।‘‘ मिया की कहानी सुनकर ग्रैंड मास्टर मिथुन दा भी खुद को रोक न सके और उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपकी कहानी सुनकर हैरान हूं मिया और मैं आपको सलाम करता हूं।‘‘