28 जीबी डेटा के साथ रोमिंग में भी अनलिमिटेड कॉल

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने नया अनलिमिटेड सुपर प्लान 176 पेश किया है। इस प्लान को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उतारा गया है। वोडाफोन इंडिया ने जानकारी दी है कि 176 रुपये के इस पैक में ग्राहकों को रोमिंग में भी अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी। इसके साथ इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 1 जीबी 2जी डेटा भी दिया जाएगा। 28 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में ग्राहकों को कुल 28 जीबी डेटा मिलेगा।

वोडाफोन का यह ऑफर मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल के सभी प्रमुख वोडाफोन स्टोर्स, मिनी स्टोर्स, मल्टी ब्रांड रिटेल आउटलेट और माय वोडाफोन ऐप पर उपलब्ध है। यह भी जानकारी दी गई है कि अगर ग्राहक माय वोडाफोन ऐप से रीचार्ज करते हैं तो उन्हें 5 प्रतिशत अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा।

गौर करने वाली बात है कि इस कीमत में रोमिंग में भी मुफ्त कॉल की सुविधा रिलायंस जियो के अलावा अब तक कोई भी टेलीकॉम कंपनी नहीं देती थी। देखा जाए तो यह प्लान उन ग्राहकों के लिए है जो ज़्यादा से ज़्यादा वॉयस कॉल करते हैं। क्योंकि कंपनी की ओर से 28 दिनों तक मिलने वाला मुफ्त डेटा 2जी स्पीड वाला है। अब 4जी के जमाने में 2जी स्पीड शायद ही किसी ग्राहक को भाए।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वोडाफोन इंडिया के बिजनेस हेड मोहित नरुला ने कहा, "हम अपने उपभोक्ताओं को सुविधाजनक सेवाओं के फायदे पहुंचाना चाहते हैं। हमारे उपभोक्ता रोमिंग के दौरान भी अनलिमिटेड कॉलिंग के फायदे पा सकेंगे।"

अभी हाल ही में आइडिया सेल्युलर ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया रीचार्ज पैक लॉन्च किया था। आइडिया को 509 रुपये वाले पैक में ग्राहकों को हर रोज 1 जीबी 3जी डेटा, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, मुफ्त रोमिंग आउटगोइंग कॉल और 100 एसएमएस मिलते हैं। इस पैक की वैधता 84 दिन है।