लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 16 साल की एक लड़की के साथ पहले तो दो लड़कों ने गैंगरेप किया और जब उसने मदद के लिए एक बाइक सवार से गुहार लगाई तो उसने भी उसके साथ दुष्कर्म किया. यह लड़की लखनऊ के बाहरी इलाके सरोजिनी नगर के एक गांव की रहने वाली है. जिन दो लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया, उनमें से एक उसकी जान-पहचान का है. लड़की ब्लड कैंसर से पीड़ित है और पिछले पांच सालों से लखनऊ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक पीड़ित लड़की शनिवार शाम को लोकल मार्केट गई थी. वहां उसके पहचान का लड़का शुभम मिला, जिसने अपनी बाइक से उसे घर छोड़ने की बात कही. जब लड़की उसकी बाइक पर बैठकर रवाना हुई तो वह बाइक लेकर एक सुनसान जगह पर पहुंच गया जहां उस लड़के का एक अन्य साथी सुमित मौजूद था. दोनों लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया. रात में करीब 11 बजे दोनों लड़के पीड़ित लड़की को सड़क के किनारे छोड़कर फरार हो गए.

पीड़ित लड़की वहीं पड़ी हुई थी, तभी एक स्थानीय कांट्रैक्टर अपनी बाइक पर वहां से गुजरा. पीड़ित ने उसे रोककर अपनी साथ हुई घटना बताई और अपने घर पहुंचा देने का आग्रह किया. पीड़ित लड़की की मदद करने की बजाय वीरेंद्र यादव नामक इस शख्स ने भी उसके साथ रेप किया और वहां से भाग गया. लड़की सड़क पर ही पड़ी रही. देर रात करीब 2 बजे आसपास के कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की को घर पहुंचाया.

पुलिस ने उस कांट्रैक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी दो आरोपी अभी फरार हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी हुई है.