नोटबंदी के दौरान जन्म लेने वाले खजांची को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बर्थडे गिफ्ट दिया है. अखिलेश ने खुद खजांची के गांव अनन्त पुरवा को गोद लेने का फैसला किया है. वह इस गांव को अब समाजवादी विकास गांव बनाएंगे.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि रविवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खजांची के पहले जन्मदिवस पर उसे और उसके परिवार से सैफई हवाईपट्टी पर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने खजांची को आर्शीवाद दिया.

अब उसके गांव कानपुर देहात के डेरापुर तहसील के अनन्तपुरवा को अखिलेश ने गोद लेने का फैसला किया है. यह गांव राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा विकसित कराया जाएगा. यहां सभी सुविधाएं मोहैया कराई जाएंगी और इसे पार्टी समाजवादी विकास गांव मानेगी.

दरअसल 2 दिसम्बर 2016 को डेरापुर तहसील के झींझक में पंजाब नेशनल बैंक में नोटबंदी के दौरान लाइन में लगे रहने के दौरान खजांची का जन्म हुआ था. राजेंद्र चौधरी ने दावा किया कि समाजवादी सरकार ने उसे लोहिया आवास भी दिया था. बीजेपी द्वारा नोटबंदी के तमाम फायदे गिनाए गए लेकिन अभी तक खजांची और उनके मां-बाप का एक खाता भी नहीं खुल पाया है. और न ही उन्हें कोई सरकारी सुविधा मिल सकी है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने हर चुनावी सभा में खजांची का जिक्र किया और इसी बहाने केंद्र की मोदी सरकार के नोटबंदी के निर्णय पर सवाल खड़े किए.