देश में खूबसूरत लिविंग स्पेस बनाने के लिए प्रतिबद्ध ओयो ने महाराष्ट्र इन्सटीट्यूट आॅफ टेकनोलाॅजी- इंस्टीट्यूट आॅफ डिज़ाइन (एमआईटी-आईडी) के साथ साझेदारी की जिसके अंतर्गत पुणे में डिज़ाइन लैब की स्थापना की जाएगी। यह साझेदारी ओयो द्वारा नई लाॅन्च की गई कैटेगरी- ओयो होम के लिए स्पेस एवं इंटीरियर डिज़ाइनिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और इसके होटल ब्राण्ड्स टाउनहाउस एवं ओयो रूम्स के लिए इनोवेशन्स पेश करेगी। ओयो होम भारत की पहली होम मैनेजमेन्ट सर्विस है जिसके द्वारा उपभोक्ता देश के होलीडे लोकेशन्स में स्थित अपने सैकण्ड होम यानि दूसरे घर का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

संस्थान के परिसर में स्थित यह लैब ऐसे लर्निंग सेंटर की भूमिका निभाएगी जहां एमआईटी आइडी के छात्र एवं अध्यापक ओयो होम को ध्यान में रखते हुए नए अवसरों, विचारों, भावी रूझानों और कारोबार उन्मुख डिज़ाइनों पर काम कर सकेंगे। स्पेस एवं फर्नीचर डिज़ाइन की क्षमता बढ़ाने के लिए जल्द ही एक इंटर्नशिप प्रोग्राम का लाॅन्च भी किया जाएगा।

इस साझेदारी पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए ओयो के चीफ ग्रोथ आॅफिसर कविकृत ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि किसी भी लिविंग स्पेस को गुणवत्तापूर्ण बनाने में डिज़ाइन की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, हमें खुशी है कि हम उत्कृष्ट डिज़ाइन के लिविंग स्पेस बनाने के लिए एमआईटी आईडी के साथ साझेदारी कर रहे हैं। हम अकाॅमोडेशन (आवास) के कई फाॅर्मेट्स जैसे होटल, टाउनहाउस, अपार्टमेन्ट, विला एवं होम आदि में अपनी गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं, ऐसे में यह साझेदारी इंटीरियर, फर्नीचर एवं स्पेस डिज़ाइन के क्षेत्र में नए अनुसंधान और विकास के अवसर उपलब्ध कराएगी। ओयो हाॅस्पिटेलिटी क्षेत्र में मौजूद गुणवत्ता की कमी को दूर करना चाहता है। एमआईटी आईटी के साथ यह समझौता ज्ञापन यात्रियों के साथ-साथ घर के मालिकों के लिए भी फायदेमंद होगा। हमें उम्मीद है कि यह साझेदारी इस बात का एक अनूठा उदाहरण पेश करेगी कि कैसे उद्योग और अकादमिक क्षेत्र एक दूसरे के सहयोग से वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के लिए व्यवहारिक एवं किफ़ायती समाधान प्रस्तुत कर सकते हैं।’’