एक रोटी  कम खाओ पर अपने बच्चों को जरूर पढाओ : लक्ष्य

एक रोटी कम खाओ पर अपने बच्चों को जरूर पढाओ : लक्ष्य

लक्ष्य के वाराणसी टीम द्वारा नुवावं गांव वाराणसी में संविधान दिवस के अवसर पर सिद्धार्थ कोचिंग सेंटर में आयोजित संगोष्ठी व बच्चों द्वारा पेश रंगारंग कार्यकर्म ने चारचाँद लगाया। कार्यकर्म की शुरूवात बुद्ध वंदना व बाबा साहब व बुद्ध के चित्रों पर पुष्प अर्पित करके की गई।

मा. आर के व्सास ने संविधान की रचना में बाबा साहब के योगदान पर चर्चा की। बच्चों के माता पिता से कहा कि एक रोटी कम खाओ पर अपने बच्चों को जरूर पढाओ। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही बहुजन समाज को विकास का मार्ग दिखा सकता है ! उन्होंने कहा कि हम भी गावं के गरीब परिवारों से है लेकिन शिक्षा के कारण ही हम लोग ऊँचे ऊँचे पदों पर पहुंच है !

लक्ष्य कमाण्डर गिरीश चंद ने बाबा साहब द्वारा दिए गये अधिकारों पर चर्चा की ! उन्होंने कहा की बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के कारण ही बहुजन समाज को मानवीय जीवन मिल सका ! गिरीश चाँद ने कहा कि जल्दी वे अपने गांव में लक्ष्य का कैडर करवायेगें तथा एक निशुल्क कोचिंग सेंटर की शुरूवात भी करेगें ताकि गावं के गरीब बच्चो को एक अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके !

लक्ष्य कमांडर जी पी चौधरी संविधान में प्रदत्त अधिकारों को विस्तार से बताया ! उन्होंने कहा कि बहुजन समाज को बाबा साहेब के बताये मार्ग को अपनाना चाहिए ताकि पूर्ण विकास हो सके ! उन्होंने बाबा साहब दुवारा लिखित सविधान को पढ़ने की सलाह भी दी ! कार्यक्रम में सिद्धार्थ कोचिंग सेंटर के बच्चों ने नृत्य व गीत गायन कर सबका मन मोह लिया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India