नागपुर : दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 239 रन से हार झेलने के बाद श्रीलंकाई कोच निक पोथास ने खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई. निक पोथास टीम के प्रदर्शन से बेहद निराश हैं. उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों को हार पर शर्मिंदा होना चाहिए. पोथास ने कहा कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों जैसे एंजेलो मैथ्यूज रणनीति पर अमल करने में नाकाम रहे और उन्हें इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.

पोथास ने श्रीलंका के दोनों पारियों में 205 और 166 रन के स्कोर पर आउट होने के संबंध में कहा, यह बेहद निराशाजनक है. यह हार शर्मनाक है. खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन पर शर्मिंदा होना चाहिए. अगर आप रन बनाने में असफल रहते हो तो नेट पर अभ्यास का कोई मतलब नहीं रह जाता है. उन्होंने कहा, आप क्या चाहते हो उस पर काफी बातें होती हैं. आप रणनीतियां बनाते हो, लेकिन आखिर में आपको उन पर अमल करना होता है. एक खिलाड़ी के लिए उसका पैसा रन, विकेट और कैच है. आप जो चाहो कर सकते हो, लेकिन आप रन नहीं बना रहे हो. विकेट या कैच नहीं ले रहे हो तो निश्चित तौर पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ेगा. यह दुनिया पेशेवर खेलों की है.

पोथास ने सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज से अपने प्रदर्शन पर गहराई से विचार करने के लिए कहा , क्योंकि अपनी खराब फॉर्म से वही खुद को बाहर निकाल सकते हैं. यह पिछले पांच टेस्ट मैचों में चौथा अवसर है जब श्रीलंका की टीम भारत से चार दिन के अंदर हार गई. माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा के संन्यास लेने के बाद मैथ्यूज पर दारोमदार था, लेकिन पिछले दस टेस्ट मैचों की 20 पारियों में वह 26.85 की औसत से 537 रन ही बना पाए हैं.