लखनऊ: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान रविवार को समाप्त हो गया. जहां 24,622 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई.

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बताया कि निकाय चुनाव के दूसरे चरण में लगभग 52 फीसदी मतदान हुआ है. उन्होंने बताया कि पिछले चुनाव में इन्हीं 25 जिलों में करीब 43.67 फीसदी मतदान हुआ था.

आज सुबह से मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली. इस चरण में लखनऊ, वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, गाजियाबाद, इलाहाबाद और अलीगढ़ नगर निगम में मेयर पद के लिए भी वोट डाले गए.

दूसरे चरण के निकाय चुनाव को लेकर मथुरा के मतदाताओं में भी उत्साह दिख रहा है. वहीं 80 वर्ष की बुजुर्ग महिला सरलादेवी ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट करती नजर आई.

इस दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला भी मौजूद थे. उन्‍होंने ही बात को संभाला और वर्षाबेन की बात में सुधार किया.

वर्षाबेन का इस बार टिकट कट गया है. उन्‍हें इस बार चुनाव में नहीं उतारा गया है. अटकलें हैं कि वह टिकट ना मिलने से नाराज हैं.

बता दें कि बीजेपी ने इस बार कई वर्तमान विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इस वजह से कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं. कई नेताओं ने पार्टी से इस्‍तीफा भी दिया है. हालांकि नाराज नेताओं को मनाने का काम भी चल रहा है.