लालू की Z+ सिक्‍योरिटी हटाई गई

लालू की Z+ सिक्‍योरिटी हटाई गई

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जेड प्‍लस की सुरक्षा हटा ली गई है. साथ ही एनएसजी कमांडो को भी हटाने का फैसला किया गया है. लालू को अब जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी.

इसके अलावा बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी की सुरक्षा भी कम कर दी गई है. उनकी सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों की संख्या कम कर दी गई है. वहीं, जेडीयू के बागी नेता शरद यादव को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को वाई प्‍लस कर दिया गया है.

इस साल जुलाई में केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने लालू यादव और राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच में मिली छूट खत्म कर दी थी. लालू दंपति को साल 2009 से पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से यह छूट मिली हुई थी. इस छूट के तहत लालू और राबड़ी बिना किसी सुरक्षा जांच के सीधे विमान पट्टी तक आते-जाते थे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद से ही लालू यादव और उनके दोनों बेटे बीजेपी और जेडीयू पर लगातार निशाना साध रहे हैं.

गत 22 नवंबर को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक मंच से बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को धमकाते हुए कहा था कि वह उन्हें घर में घुस कर मारेंगे.

India