सैमसंग इंडिया ने उत्‍तर प्रदेश के साथ राज्य में 20 नए सैमसंग स्‍मार्ट हेल्थकेयर सेंटर्स खोलने की साझेदारी की है। यह स्वास्थ्य केंद्र समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लोगों को किफायती और गुणवत्‍ता पूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं उपलब्ध करवाने का काम करेंगे।

अपने स्‍मार्ट हेल्‍थकेयर प्रोग्राम के तहतए सैमसंग राज्‍य के चुनिंदा सरकारी अस्‍पतालों में एडवांस्‍ड और इनोवेटिव स्‍वास्‍थ्‍य उपकरण जैसे कंपनी द्वारा निर्मित अल्‍ट्रासाउंड और डिजिटल रेडियोलॉजी ;एक्‍स.रेद्ध मशीन के साथ सैमसंग एलईडी टीवीए सैमसंग एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर उपलब्‍ध कराएगी।

सैमसंग इंडिया और यूपी सरकार के चिकित्‍साए स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग के बीच यह एमओयू साइन किया गया। यूपी सरकार के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रीए श्री सिद्धार्थ नाथ सिंहए यूपी के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग के प्रमुख सचिव श्री प्रशांत त्रिवेदीए स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग की सचिव श्रीमति वी हेकाली झिमोमी और यूपी सरकार के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य सेवा विभाग के माहनिदेशक डॉण् पद्माकर सिंह समेत कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों की मौजूदगी में एमओयू पर औपचारिक हस्ताक्षर किए गए।

उत्‍तर प्रदेश सरकार के चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्री सिद्धार्थ ना‍थ सिंह ने इस मौके पर कहाए ष्इस प्रोग्राम के लिए सैमसंग इंडिया के साथ साझेदारी कर हमें खुशी हैं। हम उत्तर प्रदेश की जनता को किफायती स्वास्‍थ्‍य सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं और क्वॉलिटी हेल्थकेयर की समाज की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अस्‍पतालों की मदद करने में सैमसंग इंडिया के सहयोग का हम स्‍वागत करते हैं।ष्

उत्‍तर प्रदेश सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग के प्रमुख सचिव श्री प्रशांत त्रिवेदी ने कहाए ष्हेल्थकेयर के क्षेत्र में विकास होना आज की ज़रूरत है। मैं इस बात से खुश हूं कि सैमसंग इंडिया ने इस दिशा में कदम बढ़ाया है और आगे आकर सैमसंग स्‍मार्ट हेल्‍थकेयर जैसे प्रोग्राम की शुरुआत की है। अपनी तरफ सेए सरकार जनता को बेहतर चिकित्‍सा सुविधाएं उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम कर रही है और स्मार्ट हेल्‍थकेयर प्रोग्राम के लिए सैमसंग के साथ यह साझेदारी इस लक्ष्‍य को पूरा करने की दिशा में उठाया गया एक कदम है।