सैफई (इटावा): सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि गुजरात चुनाव में सत्ता परिवर्तन तय है। यह परिवर्तन भाजपा की ताकत को कम करने के लिए पर्याप्त होगा। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है, अगर भाजपा सत्ता से बाहर होती है तो इसके लिए जीएसटी और नोटबंदी होगी। जिसे लोगों ने सिरे से नकार दिया है। यूपी निकाय चुनाव में सरकार और प्रशासन भाजपा को जिताने में लगा है जबकि सपा अपने संगठन, पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के बल पर बेहतर प्रदर्शन करने में लगी है।
अपने पैतृक गांव सैफई में पत्रकारों से मुखाबित अखिलेश ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के इस आरोप पर कि अखिलेश सरकार की गड्ढायुक्त सड़कों को योगी सरकार गड्ढामुक्त कर रही है, के जवाब में कहा, सपा सरकार की एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना की भाजपा बराबरी तक नहीं कर सकती है। जिले से जिले को जोड़ने के लिए फोरलेन सड़कों का काम सपा ने किया। सरकार की सबसे ज्यादा छवि तो नेशनल हाईवे ने खराब की है। इसके केंद्र जिम्मेदार है। केंद्र ने कभी भी मेंटीनेंस का पैसा नहीं दिया।

उन्होंने कहा, इस संबंध में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से निवेदन भी किया गया था, लेकिन एक भी पैसा नहीं दिया गया। जो सहयोग केंद्र से मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। अब यूपी सरकार को केंद्र से सहयोग लेना चाहिए और हाईवे दुरुस्त करने चाहिए। केवल बात नहीं जमीन पर काम चाहिए क्योंकि जनता ने भाजपा को चुना है। फिरोजबाद की यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कल मैंने सड़क ढूंढने की कोशिश की, लेकिन सड़क नहीं मिले तो गड्ढे ही गढ्डे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में युवा नेता हार्दिक पटेल की सीडी जारी करने के सवाल पर कहा कि चोरी से सीडी बनाना, किसी के चरित्र के बारे में जानकारी करना, सीडी जारी करना इन सबमें भाजपा आगे है। सीडी से ज्यादा लोग जीएसटी व भाजपा से परेशान हैं। लोगों के गुस्से को देखते हुए मोदी सरकार जीएसटी में संशोधन कर रही है। व्यापारियों को खुश करने के लिए कहा जा रहा है कि जैसा चाहोगे जीएसटी बना देंगे। उन्होंने कहा, सपा गुजरात में ज्यादा सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन जहां है मुस्तैदी के साथ हैं। अन्य सीटों पर वे कांग्रेस को जिताने के लिए जनता से अपील करेंगे।

अखिलेश ने कहा, सैफई महोत्सव हर साल की तरह रंगारंग नहीं होगा। चुनावी व्यस्तता और सैफई मेला मैदान से लेकर सड़कों पर भी पाइप लाइन डालने का काम हो रहा है, ऐसे में कार्यक्रम होंगे, पर कम। कब से महोत्सव होगा और फिल्मी कलाकार आएंगे या नहीं पर अभी फैसला नहीं हो सका है। महोत्सव का कार्यक्रम कमेटी तय करती है, पर इस बार आईजीसीएल टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट बड़े स्तर पर होगा।

अयोध्या में राम मंदिर के सिलसिले में श्री श्री रविशंकर और मुख्यमंत्री के बीच हुई वार्ता से जुड़े हुए सवाल पर को वे हंसकर डाल गए। कहा कि श्री श्री रविशंकर बड़े स्वामी हैं और हमारे मुख्यमंत्री जी भी। दोनों के बीच में क्या बात हो रही है यह मैं नहीं जानता। इस बारे में देश के संविधान और कानून का सम्मान होना चाहिए।