लखनऊ: बाल दिवस यानि कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री और बच्चों के प्यारे चाचा नेहरू के जन्मदिवस को रोटी कपड़ा फाउंडेशन ने गरीब बच्चों के साथ उत्साह से मनाया।

विदित हो कि, गोमतीनगर विस्तार के ओमेक्स आर-1 निवासियों द्वारा गोमतीनगर विस्तार के मलिन बस्ती सहित शहर के कई हिस्सों में रोटी कपड़ा फाउंडेशन के जरिए गरीबों और असहायों को रोजाना एक समय का भोजन और कपड़ा उपलब्ध कराया जा रहा है।

रोटी कपड़ा फाउंडेशन इन बस्तियों में बच्चों को शिक्षित करने के लिए शरदा सोसाइटी के साथ मिलकर शिक्षा कार्यक्रम भी चला रहा है।

बाल दिवस के अवसर आज शिक्षित हो रहे बच्चों ने चाचा नेहरू से जुडे़ गीत और नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुति दी। इस अवसर पर इन बच्चों को कापी, पंेसल, चाॅकलेट और मिठाई के साथ भोजन भी कराया गया। कार्यक्रम के दौरान आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में भी इन गरीब बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और सुंदर चित्र बनाए।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों को बाल दिवस के बारे में बताते हुए रोटी कपड़ा फाउंडेशन के संस्थापक आशुतोष चैबे ने कहा कि, चाचा नेहरू गांधी जी के रामराज्य के सपने को साकार करना चाहते थे। चाचा नेहरू ने एक ऐसे भारत के निर्माण की नींव रखी जिसमें सभी नागरिक सामान हो और सुखी एवं संपन्न बने। उनका मानना था कि बिना शिक्षा के ऐसा संभव नहीं। उन्हांेने कहा कि, रोटी कपड़ा फाउंडेशन का यह शिक्षा कार्यक्रम शिक्षा की इसी अलख को हर गरीब तक पहुंचाने के सपने के साथ चल रहा

कार्यक्रम के दौरान रोटी कपड़ा फाउंडेशन की शोभा ठाकुर, अमित पांडे, पुष्पा शर्मा, शिवानी और शुभ ठाकुर और संगीता यादव भी उपस्थित रहे।