गंगा के नाम पर झूठ बोलती है भाजपा: अखिलेश यादव

गंगा के नाम पर झूठ बोलती है भाजपा: अखिलेश यादव

कानपुर: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा के संकल्प को झूठ का घोषणापत्र करार दिया है। उन्होंने कहा, भाजपा का यह तीसरा झूठ पत्र है जो जनता के सामने आया है। अखिलेश यहां स्टेटस क्लब में संवाददाताओं से मुखातिब थे।

अखिलेश ने कहा, भाजपा गंगा के नाम पर झूठ बोलती है। सिर्फ काली नदी ही साफ हो जाए तो बड़ा काम होगा। सपा सरकार ने गोमती और वरुणा को क्लीन करने का काम किया है। योगी सरकार जनता के साथ वैसा व्यवहार कर रही है जैसे रावण ने किया था। वह भी भेष बदलकर आया था मगर उसका अंत बड़ा बुरा हुआ है। उन्होंने कहा कि सपा ने जो अपने घोषणा पत्र में वादे किए उससे कई गुना अधिक काम किया। सभी वादे तीन वर्ष में पूरे किए और यूपी में भाजपा अपने 8 माह के कार्यकाल में घोषणा पत्र की दिशा में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई। वहीं केंद्र सरकार तो घोषणा पत्र से भटक गई है। केंद्र के जीएसटी और नोटबंदी से व्यापारी परेशान हैं। बाजार पस्त हो गए। जनता को यह जानना चाहती है कि नोटबंदी से आखिर क्या मिला?

उन्होंने कहा, चित्रकूट में क्या हुआ? जनता ने झूठ पकड़ लिया और वहां भाजपा को शिकस्त खानी पड़ी। गुजरात में भी जनता झूठ पकड़ चुकी है। कानून व्यवस्था पर यूपी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, थाने में हत्या हो रही है, पुलिस खुद सुपारी ले रही। जेल में बंदियों की हत्या हो रही। कानून का जंगलराज है। इस मौके पर पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र, सपा की मेयर प्रत्याशी माया गुप्ता, नगर अध्यक्ष हाजी फजल महमूद, ग्रामीण सपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव, विधायक अमिताभ वाजपेई, पूर्व विधायक सतीश निगम,पूर्व सांसद राकेश सचान,पूर्व नगर अध्यक्ष पं. ओम प्रकाश मिश्र, अम्बर त्रिवेदी पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया आदि मौजूद थे।

अखिलेश ने कहा, जनता का ध्यान हटाने के लिए भाजपा के लोग मुंह में मॉस्क, हाथ में दस्ताने और झाड़ू लगाकर सड़क पर जुट जाते हैं। इसे जनता समझ रही है।

पूर्व सीएम ने कहा कि रमजान और दिवाली में बिजली के नाम पर भाजपा ने झूठ का सहारा लिया। सपा ने भरपूर बिजली दी। भाजपा कितना बिजली दे रही है? यह बता दे? अब भाजपा नफरत का विकास कर रही है। अखिलेश ने सपा शासन में हुए विकास कार्य भी गिनाया। कहा, टेनरी की मदद की। नवीन मार्केट के सौंदर्यीकरण, ट्रांस गंगा सिटी, उन्नाव-शुक्लागंज सड़क चौड़ीकरण का काम सपा ने घोषणापत्र से आगे जाकर किया। मगर भाजपा शासन में सड़क पर लगे पोल से लाइटें तक चोरी हो गईं। साइकिल से चलने वाले 20 हजार लोग अंधेरे में चलते हैं।

अखिलेश ने कहा, भाजपा ने नियम बदल दिया है। अब वह कानपुर में मेट्रो नहीं चला पाएगी। सपा ने इसकी शुरुआत की थी। जिस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू संग सांसद मुरली मनोहर जोशी भी थे। उस मेट्रो का क्या हुआ ?

Uttar Pradesh, India