लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निजाम बदलने के साथ ही भवनों, बसों और सड़कों का रंग भी बदलने लगा है. लखनऊ के सीएम ऑफिस की बिल्डिंग एनेक्सी​ को केसरिया रंग में रंगे जाने के बाद अब यूपी की सड़कों पर भी भगवा साइन बोर्ड लगाने की तैयारी तेज कर दी गई है.

लोक निर्माण विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है और जल्द ही यह सड़कों के किनारे दिखाई देंगे. हालांकि राष्ट्रीय राजमार्गों पर लगे नीले रंग के बोर्ड साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. पीडब्लूडी द्वारा निर्मित सूबे की सभी सड़कों पर लगे साइन बोर्ड बदले जाएंगे. सूबे की करीब 18 हजार सड़कों पर लगने वाले साइन बोर्ड का उपरी हिस्सा केसरिया होगा.

इतना ही नहीं इन साइन बोर्ड पर सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फोटो भी लगेगी. इसके अलावा जिला संपर्क मार्ग पर लगने वाले साइन बोर्ड को हरे रंग में रंग जाएगा. दरअसल योगी सरकार की कवायद अब सड़कों के कायाकल्प करने की है.

बता दें सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभी सड़कों पर उनका पूरा विवरण नोटिस बोर्ड पर दर्शाने का निर्देश दिया है. इसमें सड़कों की लंबाई, लागत और कितने समय में निर्माण आदि सभी जानकारियां दर्ज कराई जाएंगी.

यही नहीं यूपी की सड़कों की तारीफ़ में कुछ स्लोगन वाले भी बोर्ड लगाने की तैयारी है. इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग ने साइन बोर्ड लगाने की तैयारी की है. इसका डिजाइन तैयार कर विभागीय मंत्री के पास भेजा गया है. हालांकि ये सब नियम कानून के मुताबिक ही होगा. नोटिस बोर्ड इस तरह का होगा कि रात में रौशनी पड़ने पर चमकने लगेगा.