लखनऊ। भारतीय हैंडबॉल महासंघ के महासचिव श्री आनंदेश्वर पांडेय अंताल्या (तुर्की) में शुक्रवार से होटल ग्रेनाडा लक्जरी बेलाक में शुरू हुई चार दिवसीय 36वीं इंटरनेशनल हैंडबॉल कांग्रेस में भाग ले रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ के अध्यक्ष डा.हसन मुस्तफा की अध्यक्षता में हो रही इस कांग्रेस में 150 देशों के हैंडबॉल महासंघ के पदाधिकारी भाग ले रहे हैं।
श्री आनंदेश्वर पांडेय ने अंताल्या से बताया कि देश में हैंडबॉल को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिये भारत में अगले साल इंटर कांटिनेंटल या एशियन चैंपियनशिप व दक्षिण एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी का दावा वह पेश करेंगे।

श्री आनंदेश्वर पांडेय ने प्रसन्नता वयक्त करते हुये बताया कि अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ के अध्यक्ष डा.हसन मुस्तफा भारत में हैंडबॉल के लिये किये जा रहे प्रयासों से बहुत खुश थे। उन्होंने भारत में हैंडबॉल को और अधिक विकसित करने के लिए शीर्ष प्राथमिकता श्रेणी में रखा हैं।
13 नवंबर तक चलने वाली इस कांग्रेस में सभी देशों के प्रतिनिधि हैंडबॉल के विकास एवं अपने-अपने देश में हैंडबॉल के संचालन पर पे्रजेंटेशन देंगे। उसी आधार पर अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ विभिन्न देशों को जरुरत के अनुसार नामी प्रशिक्षक उपलब्ध करवाने के साथ प्रशिक्षकों व रेफरी की कार्यशाला तथा हैंडबॉल उपकरणों आदि प्रदान कर मदद भी करेगा।