मोबीक्विक के ग्राहकों के लिए वीजा प्लेटफार्म पर एक सह-ब्रांडेड वर्चुअल प्रीपेड कार्ड लॉन्च करने के लिए आईडीएफसी बैंक ने मोबीक्विक और नेट1 के साथ भागीदारी की है।
मोबीक्विक के लगभग 65 मिलियन उपयोगकर्ता अब मोबीक्विक में एम्बेडेड एक आईडीएफसी बैंक वर्चुअल कार्ड तक पहुंच बनाते हुए सभी ई-कॉमर्स बिजनेस पर डिजिटल खरीदारियों को आसान और तेज कर सकेंगे। मोबीक्विक के ग्राहक एप के माध्यम से 16-अंकीय वीजा वर्चुअल कार्ड जनरेट कर सकते हैं और ई-कॉमर्स व ऑनलाइन लेनदेन के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। वैश्विक स्तर पर यह वर्चुअल प्रीपेड कार्ड के सबसे बड़े प्रचालन में से एक होगा।
सह-ब्रांडेड कार्ड को दिसंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा रहा है। यह पाटर्नरशिप प्रीपेड कार्ड सेगमेंट में आईडीएफसी बैंक का सबसे बड़ा शुरुआती कदम है, वहीं इससे वीजा नेटवर्क में मोबीक्विक के वॉलेट स्वीकृति को भी भारी बढ़त मिलेगी।
एक भागीदार और मोबीक्विक में रणनीतिक निवेशक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय भुगतान कंपनी नेट 1 ने इसके लिए अपने स्वामित्व वाली वर्चुअल प्रीपेड कार्ड लाइफसाइकल मैनेजमेंट की तकनीक प्रदान की है।
आईडीएफसी बैंक के कार्यकारी निदेशक अवतार मोंगा का कहना है, ‘प्रीपेड कार्ड का क्षेत्र अपने लिए तेजी से जगह बना रहा है। तकनीकी मसलों और डिजिटल भुगतान के लिए बढ़ती प्राथमिकता से इसे प्रोत्साहन मिला है। आईडीएफसी बैंक के प्रीपेड समाधान, मोबीक्विक के साथ अपनी प्रौद्योगिकी की पेशकश को एकीकृत करते हुए न केवल भुगतान को डिजिटाइज करते हैं बल्कि उन्हें ग्राहक अनुभव के दृष्टिकोण से बदलते हैं। यह एक दीर्घकालिक रणनीतिक गठबंधन की शुरुआत है जहां दोनों साझेदार अपनी ताकत का लाभ उठा सकते हैं। हम मोबीक्विक, वीजा और नेट 1 के साथ प्रीपेड कार्ड जारी करने के लिए हुई इस पार्टनरशिप से बहुत प्रसन्न हैं।’