महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लिमिटेड (एमएएसएल) को प्रतिष्ठित ‘एग्रो अवार्ड्स 2017‘ में हाल ही अपने फसल देखभाल संबंधी उत्पाद जिंगो-एनएक्सजी के लिए पुरस्कृत किया गया। जिंगो-एनएक्सजी को सर्वश्रेष्ठ नए जैविक उत्पाद श्रेणी में ‘अत्यधिक सराहनीय‘ उत्पाद से सम्मानित किया गया। पुरस्कार समारोह 30 अक्टूबर 2017 को द बाॅलरूम, नाॅर्थअंबरलैंड एव, लंदन डब्ल्यूसी2एन 5बीवाई, ब्रिटेन में आयोजित किया गया।
एग्रोअवार्ड सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक पुरस्कार हैं जो कि फसल संरक्षण और बीज उद्योगों में उत्कृष्टता को पहचानते हैं। वैश्विक फसल संरक्षण उद्योग के लिए एक प्रमुख सूचना प्रदाता इन्फॉर्मा पीएलसी द्वारा प्रस्तुत ये पुरस्कार 2007 में स्थापित किए गए थे और ये दुनिया भर में कंपनियों को अपनी विशेषज्ञता और रचनात्मकता दिखाने के लिए एक माध्यम के रूप में जाने जाते हैं। ड्यूपॉन्ट, बायर और सिंगेन्टा जैसी वैश्विक कंपनियां पिछले वर्षों में ये पुरस्कार हासिल कर चुकी हैं।

जून, 2016 में लाॅन्च किया गया, महिंद्रा का जिंगो एनएक्सजी एक पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पाद है, जिसमें कोई कृत्रिम पोषक तत्व नहीं है; यह पौधों के स्वास्थ्य में सुधार करता है और फसल की पैदावार बढ़ाता है। यह एक स्थायी और पर्यावरण-अनुकूल विकल्प है जो समुद्री पौधों के प्राकृतिक अर्क से तैयार किया जाता है, और विषाक्त पदार्थों से मुक्त है।

महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लिमिटेड के अध्यक्ष-कृषि क्षेत्र और प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक शर्मा कहते हैं- ‘दुनियाभर में खेतीबाडी एक जबरदस्त परिवर्तन के दौर से गुजर रही है, जहां स्थायी और पर्यावरण-अनुकूल समाधान एक नए युग को परिभाषित करने में सबसे आगे हैं, जिसे फार्मिंग 3ण्व् कहा जाता है। एग्रो अवार्ड्स इन उन्नत और नई प्रौद्योगिकियों का एक उत्सव है, और महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लिमिटेड में हम इस प्रतिष्ठित अवार्ड को जीतने पर बहुत सम्मानित अनुभव कर रहे हैं।‘