नई दिल्‍ली: 'शिकार तो सब करते हैं, लेकिन टाइगर से बेहतर शिकार कोई नहीं करता…' यह है फिल्‍म 'टाइगर जिंदा है' का डायलॉग और इसी डायलॉग से साफ है कि टाइगर यानी सलमान खान इस फिल्‍म में अपने फैन्‍स के लिए क्‍या ला रहे हैं. सलमान के फैन्‍स लंबे समय से उनकी इस फिल्‍म के ट्रेलर का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार यह सामने आ ही गया है. इस ट्रेलर में सलमान खान धुआंधार एक्‍शन सीन करते नजर आ रहे हैं तो वहीं एक बार फिर पाकिस्‍तानी जासूस के किरदार में नजर आने वाली कैटरीना कैफ भी जबरदस्‍त स्‍टंट और एक्‍शन सीन करती दिख रही हैं. ट्रेलर में ही साफ कर दिया है कि यह फिल्‍म सच्‍ची घटनाओं से प्रभावित है.

'टाइगर जिंदा है' के ट्रेलर में दिखाया गया है कि ईराक में दुनिया का सबसे खतरनाक आंतकवादी संगठन 25 हिंदुस्‍तानी नर्सों को किडनैप कर लेता है और जब इन्‍हें बचाने की बात आती है तो सब को याद आता है टाइगर यानी सलमान खान. इन नर्सों की जिंदगी बचाने के लिए कैंप में घुसने के बाद टाइगर के पास सिर्फ 2 दिन हैं और इन्‍हीं दो दिनों में यह हिंदुस्‍तानी जासूस इस कारनामें को अंजाम देता है. लेकिन इसमें वह अकेले नहीं हैं बल्कि उनका साथ दे रही हैं पाकिस्‍तानी जासूस जोया यानी कैटरीना कैफ. एक्‍शन सीन और उड़ती हुई गाड़ियां सलमान के फैन्‍स को खासी पसंद आने वाली हैं.

बता दें क‍ि इससे पहले इस साल रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई है, तो वहीं कैटरीना की आखिरी फिल्‍म 'जग्गा जासूस' भी बॉक्‍स ऑफिस तक दर्शक नहीं ला सकी है. ऐसे में इन दोनों के फैन्‍स को इस फिल्‍म से काफी उम्‍मीदें हैं.

फिल्‍म 'टाइगर जिंदा है', साल 2012 में आई 'एक था टाइगर' की सीक्‍वेल है जो सुपरहिट साबित हुई थी. सलमान की कथित एक्‍स गर्लफ्रेंड कैटरीना के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. अब एक बार फिर से उनके फैन्स को टाइगर और जोया की जोड़ी के लौटने का इंतजार कर रहे हैं. 'एक था टाइगर' को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था जबकि इस बार कमान 'सुल्तान' फेम डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने संभाली है. फिल्म 22 दिसंबर, 2017 को रिलीज होगी.