सुलतानपुर। विकास कार्याें में की गयी अनियमितता की शिकायत के बाद शासन के निर्देश पर सीडीओ ने जांच टीम गठित कर दिया है। इससे नाराज प्रधान पति व समर्थकों ने दलित परिवार को फर्जी मुकदमे में फंसाने और हत्या की धमकी दे डाली। हालाकि शिकायतकर्ता अडिग है।

दूबेपुर ब्लाक के हसनपुर निवासी दलित नन्कऊ समेत दर्जनों लोगों ने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को शपथ पत्र देकर कहा था कि ग्राम प्रधान द्वारा सोलर लाइट, खड़ंजा निर्माण आदि विकास कार्याें में व्यापक पैमाने पर अनियमितता की गयी है। शासन के निर्देश पर सीडीओ ने टीम गठित कर जांच शुरू करवा दिया। जिससे नाराज प्रधान पति और उनके समर्थकों ने शिकायतकर्ता को घर पहुंचकर जान से मारने की धमकी और फर्जी मुकदमे में फंसा देने की चेतावनी दी। इसके पहले भी धमकी दी गयी थी। जिसकी शिकायत नन्कऊ आदि ने अपर पुलिस अधीक्षक से किया था। नन्कऊ ने कुछ वर्ष पहले प्रधान पति और उनके परिजनांे पर मुकदमा भी दर्ज कराया था।

अफवाह और फर्जी मुकदमे की धौंस देकर डराता है प्रधान पति

जब कोई शिकायत करता है तो प्रधान शिकायतकर्ता के खिलाफ फर्जी अफवाह फैलाता है। इससे भी बात नही बनती तो वह फर्जी मुकदमे में फंसा देने की धमकी देता है। जिसको लेेकर प्रधान पति कई बार पीटा भी जा चुका है। पूर्व प्रधान इंद्रनरायण तिवारी ने जब इसके कोटे की शिकायत किया था तो प्रधान पति ने एक महिला के सहारे उन पर दुराचार का आरोप लगवा दिया था। इसके कुछ कारिंदे फर्जी शिकायत भी करते है। पता चला है कि प्रधान और उनके पारिवारिकजनों पर मूर्ति चोरी समेत कई गम्भीर मुकदमे दर्ज है। एक कथित पत्रकार इसकी पैरवी में लगा हुआ है।

एसओ दे चुके है नसीहत

कुड़वार थानाध्यक्ष नंद कुमार तिवारी ने चार्ज लिया तो प्रधान पति की शिकायतों को भी गम्भीरता से लिया। एसओ ने साफ कह दिया कि क्षेत्र में जुआ और गोकसी कराई तो गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। सीडीओ ने बताया कि जांच चल रही है। टीम की रिपोर्ट पर वित्तीय पाॅवर पर रोक लगा दिया गया है।