लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के मारीशस दौरे को यूपी सरकार की ब्रांडिग करने की दिशा में एक बड़ा कदम बताया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि योगी अदित्यनाथ जी के सत्ता संभालने के बाद ही उत्तर प्रदेश की छवि में परिवर्तन आना शुरू हुआ है। उत्तर प्रदेश संभावनाओं से भरा हुआ है।

उत्तर प्रदेश में प्राकृतिक संसाधन व मानव संसाधन भरपूर है, लेकिन पिछली सरकारों ने इनके उपयोग की दिशा में कोई ठोस प्रयास नही किए। खराब कानून व्यवस्था, बदतर इंन्फ्रास्ट्रक्चर और भ्रष्ट कार्य संस्कृति ने विदेशी निवेशकों के मन में उत्तर प्रदेश की नकारात्मक छवि बना दी थी। अब योगी सरकार के आने के बाद कार्य संस्कृति व कानून व्यवस्था में सकारात्मक सुधार शुरू हुआ है। जिसके कारण हाल ही में अमेरिका की विभिन्न कम्पनियों के 20 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर निवेश की इच्छा जताई थी

श्री त्रिपाठी ने कहा कि केन्द्र सरकार की स्पष्ट व प्रभावी विदेश नीति व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विदेश दौरों के कारण आज विश्व पटल पर भारत की न केवल छवि सुधरी है, बल्कि भारत का दबदबा भी बढ़ा है। अब उत्तर प्रदेश भी अपनी पिछली छवि से बाहर आकर अपनी नयी छवि गढ़ रहा है। पिछले दिनों में योगी जी के म्यामांर दौरे से यूपी की ब्रांडिग हुई थी। और अब मारीशस दौरे से यूपी की ब्रांड इमेज और चकेगी। भारत के पडोसी देशों से व्यापारिक समझौते पहले से ही अच्छे हैं लेकिन योगी जी के इन विशेष प्रयासों से उत्तर प्रदेश में निवेश बढेगा और नौजवानों को रोजगार की सौगात मिलेगी। प्रवासी भारतीयों में उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों की बड़ी संख्या हैं और उनके जुड़ाव से उत्तर प्रदेश मजबूत और समृद्धिशाली बनकर उभरेगा।