पाटीदार आरक्षण पर 3 नवंबर तक साफ़ करे अपना रुख

नई दिल्ली: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को धमकी दी है कि यदि उसने 3 नवंबर तक पाटीदार आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो सही नहीं होगा. बता दें कि 1 से 3 नवंबर तक राहुल गांधी गुजरात दौरे पर रहेंगे और 3 को सूरत में उनकी रैली है.

हार्दिक पटेल ने यह साफ कहा है कि यदि कांग्रेस अपना रुख साफ नहीं करती है तो 3 नवंबर को पाटीदार समाज राहुल गांधी की सूरत में होने वाली रैली का विरोध करेगा.

बता दें कि पिछले दिनों खबरें आई थीं कि हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद के एक होटल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. हालांकि हार्दिक लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधी हुई है.

हार्दिक और राहुल की मुलाकात की खबरों के बीच हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन देने के लिये अपनी शर्तें रखी थीं. हार्दिक पटेल शुरू से ही कहते आए हैं कि यदि कांग्रेस पाटीदार आरक्षण को लेकर उनकी शर्तों को मानती है तो वह उसे समर्थन देंगे.

गुजरात विधानसभा के लिए दिसंबर में चुनाव होने हैं. चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के साथ ही गुजरात में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां मुख्य मुकाबला है. वहीं माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल के अलावा अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी इन चुनावों को प्रभावित कर सकते हैं. अल्पेश पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं और अब कांग्रेस हार्दिक और जिग्नेश को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है.