नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मंत्री के कथित सेक्स सीडी मामले में पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. वर्मा का कहना है कि उनके पास राजेश मूणत का सेक्स टेप है जिसका वह खुलासा करने वाले थे.

बातचीत में विनोद वर्मा ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक रूप से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि उनके पास मूणत का सेक्स टेप है और इसीलिये छत्तीसगढ़ सरकार उनसे नाखुश है. वर्मा ने साफ किया कि उनके पास वह टेप सिर्फ एक पत्रकार होने की हैसियत से है. उन्होंने बताया कि उनके पास पेन ड्राइव है, उनका सीडी से कोई लेना देना नहीं है.

इससे पहले इंदिरापुरम थाने से कोर्ट के लिए निकलते वक्त विनोद वर्मा ने मीडिया को मामले से जुड़ी जानकारी देने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. एक वीडियो में पुलिस की टीम विनोद वर्मा का मुंह दबाकर उन्हें गाड़ी में बिठाती दिख रही है. इस दौरान विनोद वर्मा कहने की कोशिश कर रहे थे कि उनके पास छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की सीडी है.

यह है मामला
रायपुर पुलिस के मुताबिक 26 अक्टूबर को प्रकाश बजाज नाम के एक व्यक्ति ने रायपुर के पंडरी पुलिस में फोन पर धमकी देने की शिकायत दर्ज की थी. आवेदक ने अपनी शिकायत में लिखा, " फोन पर 'तुम्हारे आका का अश्लील वीडियो हमारे पास है' कहकर धमकाया गया और इसके एवज में पैसे की मांग की गई. पैसा नहीं देने पर सीडी वितरित करने की धमकी दी गई."

इस शिकायत के बाद रायपुर की पंडरी पुलिस ने आईपीसी की धारा 384, 507 के तहत मामला दर्ज किया और प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई. क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान दिल्ली के एक वीडियो संचालक के बारे में जानकारी मिली. पुलिस कहती है कि वीडियो संचालक से पूछताछ में विनोद वर्मा द्वारा 1000 सीडी बनवाने की जानकारी मिली. वीडियो संचालक की निशानदेही पर विनोद वर्मा के गाजियाबाद स्थित घर में दबिश दी गई. वर्मा के घर से 500 सीडी और पेन ड्राइव जब्त की गईं. वर्मा के पास से एक लैपटॉप और डायरी भी जब्त की गई है.