लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगरा के विश्व प्रसिद्ध ताजमहल दौरे के दौरान फतेहपुर सीकरी में विदेशी दम्पत्ति के साथ अराजक तत्वों द्वारा की गयी मारपीट से सिर्फ उत्तर प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की छवि विश्व के पर्यटन पटल पर धूमिल हुई है तथा इस घटना से पूरा देश शर्मसार हुआ है और इस अमानवीय घटना के चलते देश के पर्यटन उद्योग को गहरा अघात पहुंचा है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि इस घटना की पुष्टि स्वयं केन्द्रीय विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज एवं विदेश राज्यमंत्री श्री अल्फांस ने घटना के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चिन्ता व्यक्त करते हुए पर्यटन उद्योग को क्षति पहुंचने की आशंका जाहिर की है।

प्रवक्ता ने कहा कि जबसे देश व प्रदेश में भाजपा की सरकारें आयी हैं कभी लवजेहाद, कभी बीफ, कभी गौरक्षा के नाम पर भाजपा के समर्थक या इनकी समान विचारधारा के लोगों द्वारा कभी भी किसी इंसान को मार डाला जाता है या पीटा जाता है जो कि लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा है। इस तरह की घटनाओं से समूचे विश्व में भारत की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।

जहां तक योगी जी के अपने आगरा दौरे में ताजमहल के आसपास झाड़ू लगाने का काम किया गया वहीं कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि बेहतर हो कि योगी जी समाज में फैले हुए उन अराजकतत्वों की सफाई करने में ज्यादा ध्यान देते तो आज फतेहपुरी सीकरी जैसी घटना न होती। विदेशी पर्यटक की सुरक्षा का पूरा इंतजाम प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है, इससे यह भी साबित हो गया है कि प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है। इतनी बड़ी घटना के बाद भी एसएसपी और एडीजी के बयानों में विरोधाभास होने से प्रशासन किस कदर लापरवाह है परिलक्षित हुआ है।