लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि इस बार अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय की अगुवाई में होने जा रहा दीपोत्सव ऐतिहासिक, शानदार और अभूतपूर्व होगा। इस मौके पर अयोध्या के विकास की गाथा भी लिखी जाएगी। इस समारोह और विकास कार्यों की बदौलत प्रभु राम का जन्मस्थान अयोध्या दुनिया के मानचित्र पर भी अपना अलग स्थान पाएगी और इससे ना सिर्फ हमारी सनातन सास्कृतिक धरोहर का विस्तार होगा बल्कि पर्यटन के लिहाज से भी अयोध्या विश्व पटल पर अपना प्रकाश विखेरेगा। अयोध्या में दीपावली मनाने और यहां से विकास के अभियान को रफ्तार देने की योजना इतिहास में दर्ज होगी। और इसके लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्ननाथ जी साधुवाद के पात्र हैं।

यूपी के इतिहास में पहली बार कोई मुख्यमंत्री दीपावली मनाने अयोध्या जा रहे हैं। वोट बैंक की सियासत में पिछले चैदह सालों के दौरान सपा और बसपा सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने ना तो अयोध्या के विकास की चिंता की ना ही कभी अयोध्या के दौरे पर गए। ऐसे में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने दुनिया भर में अरबों राम भक्तो की जनभावनाओं का सम्मान किया है। जनभावनाओं का सम्मान करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हर किसी को गर्व है। प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि आजादी के बाद कई सरकारें आईं और गईं पर भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के अलावा कभी भी किसी ने अयोध्या के विकास के बारे में नहीं सोचा।

सपा और बसपा की सरकारों ने खासतौर पर अयोध्या की उपेक्षा की और विकास की दौड़ में अयोध्या पिछड़ता चली गई। सपा बसपा की सरकारों ने ना तो अयोध्या के सुंदरीकरण का इंतजाम किया ना ही घाटों की साफ सफाई का। इतना ही नहीं पिछली सपा सरकार ने अयोध्या में सालों से चल रही रामलीला तक बंद करा दी। इसके पीछे सीधे तौर पर सपा बसपा की सरकारों की तुष्टीकरण की नीति थी। इन सरकारों ने ये सारे फैसले वोट बैंक के लिहाज से लिए थे। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अयोध्या में दीपावली मनाने, अयोध्या में प्रभु राम की भव्य मूर्ति लगाने और अयोध्या को विकास की मुख्यधारा में लाने का सराहनीय फैसला किया है। मुख्यमंत्री जी की कोशिशों से बहुत जल्द अयोध्या ही नहीं बल्कि पिछली सरकारों में उपेक्षा के शिकार रहे तमाम धार्मिक और सांस्कृतिक स्थल भी जगमगाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में योगी जी की टीम तथा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा संगठन भारतीय संस्कृति की गौरवगाथा का परचम लहरायेंगे। पर्यटन के विकास के लिहाज से ये फैसला मील का पत्थर साबित होगा।