नई दिल्ली: बीजेपी सरकार द्वारा लिए गए आर्थिक फैसलों की आलोचना कर रही विपक्ष पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हमला बोला है. अमेरिका दौरे पर गए जेटली ने विपक्ष से कहा, "गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने दीजिए. पता चल जाएगा कि जनता किसके साथ है. नोटबंदी के बाद हुए यूपी विधानसभा चुनाव में जो हुआ हम सबने देखा."

वित्तमंत्री ने ये बातें वॉशिंगटन डीसी में कही. जेटली ने कहा कि आईबीसी, दिवाला कानून, जीएसटी, नोटबंदी जैसे फैसलों के लिए साहस की जरूरत होती है. विश्व ने भारत के इन सख्त कदमों की तारीफ की है.

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था में 3 सालों से नरमी देखी जा रही है, लेकिन इस दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था तरक्की पर रही. इसी कारण हम संरचनात्मक सुधारों की ओर काम कर पाए.

अरुण जेटली ने अमेरिका दौरे को लेकर कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीयों का काफी योगदान है. इसलिए एच1बी वीजा के लिए आगे बात की जाएगी.

वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि अमेरिका और उसके निवेशकों के बीच भारत को लेकर बहुत दिलचस्पी है और दोनों देशों के बीच संबंध परिपक्व हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके निवेशकों के बीच भारत को लेकर बहुत दिलचस्पी है.

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ भारतीय हैं जो अमेरिका में निवेश कर रहे हैं, अमेरिकी कंपनियां भारत में निवेश कर रही हैं. नवंबर में बड़ी संख्या में अमेरिकी कॉरपोरेट कंपनियां भारत में निवेश के लिए आ रही हैं.’’

उन्होंने कहा कि भारत सबसे ज्यादा प्रत्यक्ष विदेश निवेश पाने वाले देशों में शामिल है, क्योंकि निवेश के संबंध में इसकी नीतियां बहुत सरल हैं.

अपनी यात्रा के दौरान जेटली ने अमेरिका के वित्त मंत्री और वाणिज्य मंत्री के साथ बैठकें की हैं, कोलंबिया और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को संबोधित किया, न्यूयॉर्क, बॉस्टन और वाशिंगटन डीसी में निवेशकों तथा अमेरिकी कॉरपोरेट क्षेत्र के दिग्गजों के साथ बातचीत की.