हैदराबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच उप्पल के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरी टी-20 मैच बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गया. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई. रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीत था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. शुक्रवार को खेला जाने वाला तीसरा मैच निर्णायक बन गया था, लेकिन बारिश ने सीरीज को बराबरी पर ही रोक दिया.

भारी बारिश के कारण मैदान गिला था. मैदान उस स्थिति में नहीं था जिस पर मैच खेला जा सके. अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया.

जेसन बेहरनडॉर्फ के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने नए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को आठ विकेट के से हरा दिया. इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अपनी सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. चार विकेट लेने वाले जेसन के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया और मेजबान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई. उसके लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए. भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके. आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने बिना किसी परेशानी के 15.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मोएजिज हेनरिक्स 62 रनों और ट्रेविस हेड 48 रनों पर नाबाद लौटे.

भारत ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में बारिश से बाधित पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेटों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 18.4 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे, तभी बारिश ने मैच रोक दिया. काफी देर बाद बारिश रुकने के कारण अंपायरों ने भारत को छह ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को भारत ने 5.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत ने रोहित शर्मा (11) के रूप में एक मात्र विकेट खोया. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए. शिखर धवन ने 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 15 रनों की पारी खेली.