नई दिल्ली: चुनावी दौरे पर निकले राहुल गांधी फिलहाल गुजरात की कमान संभाले हुए हैं, लेकिन अब जल्द ही उन्हें राष्ट्रीय कांग्रेस की जिम्मेदारी मिलने वाली है. यह खुलासा खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनडीटीवी से एक ख़ास बातचीत के दौरान किया. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राहुल गांधी को सौंप दी जाए.

सोनिया गांधी ने कहा कि यह सवाल कई सालों से पूछा जा रहा है कि राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष कब बनेंगे. उन्होंने कहा इस सवाल का जवाब देने का अब समय आ गया है. अध्यक्ष पद की ताजपोशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस समय उनकी निगाहें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों पर हैं, राहुल इन चुनावों में पूरी तरह व्यस्त हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी और दी जाएगी.

बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पार्टी में ही काफी दिनों से उठ रही है. अब तो कुछ राज्यों की कांग्रेस ने एक प्रस्तावों के माध्यम से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग भी उठाई है.
उत्तर प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के लिए गुरुवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया था. इससे पहले 9 अक्टूबर को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने भी इसी तरह का प्रस्ताव पास किया था.