जय शाह मामले में शिवानंद तिवारी ने कसा तंज

पटना: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने अमित शाह के बेटे के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि जैसे पार्टी प्रमुख लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ सभी जांच एंजेसी लगी है, वैसे ही अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए.

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा हैं कि 'न खाऊंगा न खाने दूंगा' प्रधानमंत्री जी के इस संकल्प की परीक्षा अब जय शाह के मामले में होनी है. तिवारी ने कहा कि जय शाह 'टेंपल इंटरप्राइज' नाम की कंपनी के मालिक हैं. यह कंपनी 2014 तक घाटे में चल रही थी. दिल्ली में मोदी जी की सरकार बनने के बाद 2014-15 में पहली दफा इस कंपनी ने 18,728 रुपये मुनाफा दिखाया. यह मुनाफा भी सिर्फ 50 हजार की पूंजी से हासिल हुआ है. 2015-16 में चमत्कार होता है और जय शाह की यह कंपनी 80.5 करोड़ की हो जाती है. इस कंपनी के साथ कई चमत्कार होता है. बगैर किसी जमानत के मुकेश अंबानी के करीबी के संबंधी की कंपनी इसको 15.78 करोड़ रुपये का कर्ज दे देती है. फिर अचानक यह कंपनी बंद हो जाती है.

बताया गया है कि कंपनी को घाटा लग रहा है. 1.4 करोड़ रुपये का घाटा भी दिखाया गया. तिवारी ने इस बात पर आश्यर्च व्यक्त करते हुए कहा कि जब यह सब उजागर हुआ तब सपाई देने कंपनी के मालिक जय अमित शाह सामने नहीं आए, बल्कि मोदी सरकार के काबिल माने जाने वाले मंत्री पीयूष गोयल ने कंपनी की ओर से सपाई दी. उन्होंने कहा कि राजद प्रधानमंत्री जी से इस कंपनी की जांच की मांग करता है.