श्रेणियाँ: राजनीति

महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं बीजेपी और आरएसएस: राहुल

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस से जुड़े संगठन महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं। गुजरात के अकोटा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा, ‘इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी महिलाओं के चुप रहने की पक्षधर है। राहुल ने कहा, ‘इनकी सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ बोले न, तब तक महिला ठीक है। जैसे ही महिला ने मुंह खोला, उसको चुप करवाओ।’
जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का दौरा कर रहे राहुल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वे महिला सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे। राहुल ने कहा, ‘हमारा फोकस एजुकेशन, स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी होगा। क्या पीएम नरेद्र मोदी ने आपसे बात करके यह जानना चाहा है कि आपको क्या चाहिए।’

अमित शाह के बेटे पर भड़के राहुल गांधी, कहा- जय हैं पीएम नरेंद्र मोदी के ‘स्टार्टअप इंडिया के आइकन’
राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी हमेशा कहते हैं कि वे देश के चौकीदार हैं और कभी भ्रष्टाचार की इजाजत नहीं देंगे लेकिन जय शाह विवाद पर भारत का चौकीदार चुप है।
Author
जनसत्ता ऑनलाइन
बड़ोदरा | October 10, 2017 15:02 pm
अमित शाह के बेटे पर भड़के राहुल गांधी, कहा- जय हैं पीएम नरेंद्र मोदी के ‘स्टार्टअप इंडिया के आइकन’
वडोदरा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी। (फोटो सोर्स- एएनआई)
गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर राहुल गांधी ने आज यानि 10 अक्टूबर को बीजेपी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने बड़ोदरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह के बेटे जय शाह पीएम नरेंद्र मोदी के स्टार्टअप इंडिया के स्टार्टअप आइकन हैं। द वायर द्वारा केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का 16 हजार गुना टर्नओवर होने का दावा किया जा रहा है। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी हमेशा कहते हैं कि वे देश के चौकीदार हैं और कभी भ्रष्टाचार की इजाजत नहीं देंगे लेकिन जय शाह विवाद पर भारत का चौकीदार चुप है। वे इस विवाद पर कोई बयान नहीं देना चाह रहे हैं।

रैली के दौरान बीजेपी पर हमला कर रहे राहुल गांधी पर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा था कि राहुल अभी बालक हैं जो कि अपने डायपर से निकलना नहीं चाह रहे हैं। सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस केवल मुद्दा बना रही है। बता दें कि राहुल ने रविवार को किए अपने ट्वीट में लिखा था कि आखिरकार हमें पता चल गया है कि नोटबंदी का फायदा किसे पहुंचा है। वो आरबीआई नहीं, न गरीब और न किसान, यह केवल शाह-इन-शाह के लिए था, जय अमित।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024