रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए खेलते हुए शानदार शतक जड़ने वाले यूसुफ पठान ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। पठान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच के तीसरे दिन खेली 111 रनों की पारी में कुल 6 छक्के लगाए और इसी के साथ वह 2005 से अब तक प्रथम श्रेणी मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

पठान ने 2005 से अब तक कुल 108 छक्के लगाए हैं। वहीं 135 छक्कों के साथ नमन ओझा इस सूची में पहले स्थान पर हैं। पठान ने मैच के चौथे दिन भी एक और शानदार शतक जड़ा, 136 रनों की इस पारी में उन्होंने 7 छक्के लगाए। इसके साथ ही पठान एक रणजी मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व क्रिकेटर और भारतीय कोच रवि शास्त्री (13) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

वहीं 13 छक्कों के साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी इन दोनों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। रणजी ट्रॉफी मैच में सबसे ज्यादा 21 छक्के लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में ये कारनामा किया था। दूसरे स्थान पर शक्ति सिंह हैं जिन्होंने 1990-91 के रणजी सीजन के मैच में 14 छक्के लगाए थे।

पठान हमेशा ही अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके विस्फोटक अंदाज को देखकर उन्हें टीम इंडिया का अगला फिनिशर माना जा रहा था लेकिन पठान अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए। नतीजतन उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा।

हालांकि आईपीएल में कोलकाता नाइट राउडर्स की तरफ से खेलते हुए वह इस तरह की धमाकेदार पारियां खेलते रहते हैं लेकिन टीम इंडिया में वापसी के लिए उन्हें निरंतरता दिखानी होगी।