लखनऊ: श्री प्रमोद तिवारी, सांसद राज्य सभा ने कहा है कि इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के कई महत्वपूर्ण चैनलों पर, और कई पमुख समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित है कि भारतीय जनतापार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कम्पनी ‘‘टेंपल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लि.’’ जो एक साल पहले हजारों में सिमटी हुई थी, केन्द्र में भारतीय जनतापार्टी की सरकार बनने के बाद उस कम्पनी की प्राॅफिट/ मुनाफा एक ही वित्तीय वर्ष में 16 हजार गुना बढ़ गया है । मात्र एक साल में 16 साल गुना का उछाल ‘‘व्यापार जगत’’ में चमत्कारी उपलब्धि है ।
विश्वविद्यालय खोलें, और अमित शाह के बेटे जय शाह को उस विश्वविद्यालय का ‘‘वाईस चांसलर’’ बनायें, जिससे वे नवजवानों को वह गुण बता सकें कि व्यापार में घाटे पर चलने वाली कम्पनी सत्ता आने के बाद अमेरिका और जापान को पीछे छोंड़ते हुये कैसे एक साल में 16 साल गुना मुनाफा कमा सकती है ? इससे भारत देश एक- दो सालों में ही दुनिया का सबसे समृृद्धिशाली देश बन जायेगा ।

श्री तिवारी ने कहा है कि जहांॅ एक ओर जी0 एस0 टी0 आने के बाद व्यापारी और उद्यमी 10- 15 प्रतिषत मुनाफा कमाने के लिये जीवन संघर्ष कर रहे हैं फिर भी तमाम उद्योग धंधे और कम्पनियांॅ बन्द हो रही है और किसान दिन- रात मेहनत करके भी अपनी उपज का लाभकारी मूल्य न मिलने के कारण आत्म हत्या कर रहे हैं, वहीं देष के सत्तारूढ़ दल भारतीय जनतापार्टी के ‘‘सुपर अध्यक्ष’’ के ‘‘सुपर लाल’’ एक ही साल में 16 साल गुना मुनाफा कमा रहे हैं तो यह भारतीय जनतापार्टी सरकार का ‘‘सुपर चमत्कार’’ ही है ।

श्री तिवारी ने केन्द्रीय ऊर्जा मन्त्री पीयूष गोयल जीको उस विष्वविद्यालय का ‘‘चांसलर’’ बनाने की वकालत की है जिन्होंने झंूॅठ की सारी हदें पार करते हुये कहा है कि एक साल में 16 हजार गुना तो क्या है 16 लाख गुना भी कमाया जा सकता है ।

श्री तिवारी ने कहा है कि ‘‘न खाऊंॅगा न खाने दंूूॅगा’’ के वायदे के साथ सत्ता में आने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब ‘‘मन की बात’’ करें तो इस ‘‘राज’’ का खुलासा करते हुये घोषणा करें कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी के पुत्र जय शाह के हाथ ‘‘पारस’’ के हैं जिनका हाथ जहांॅ लग जाता है वह सोना कैसे बन जाता है ? मुझे मालूम है कि हमारे प्रधानमंत्री जी पार्टी हित में इस पर ‘‘मौन’’ ही रहेंगे ।