नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से आरबीआई, किसान या आम आदमी को कुछ नहीं मिला, लेकिन श्री शाह के व्यापारी बेटे का कारोबार फल फूलकर दोगुना हो गया है। नोटबंदी का केवल एक ही आदमी को फायदा हुआ। इससे सिर्फ अमित शाह के बेटे जय अमित भाई फायदे में रहे

श्री गांधी ने अपने ट्वीट के साथ उस वेबसाइट का लिंक भी शेयर किया है जिस में जय अमित के कारोबार के पिछले दो तीन सालों में फलने फूलने के बारे में लेख लिखा गया है। वेबसाइट में प्रकाशित लेख में दावा किया गया है कि 2013-2014 तक समाप्त होने वाली वित्तीय वर्ष में जय अमित की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइज़ प्राइवेट लिमिटेड के बैलेंसशीट के अनुसार इन दो वर्षों में कंपनी को बड़ा घाटा हुआ था।

कंपनी के पास कुल 6230 करोड़ हैं और 1724 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, लेकिन वित्तीय वर्ष 2014-15 के दौरान कंपनी को 18728 करोड़ का लाभ हुआ और फिर 2015-16 में कंपनी का कुल कारोबार 80.5 करोड़ रुपये हो गया। इस अवधि के दौरान कंपनी को 15.78 करोड़ रुपये का लोन बगैर गारंटी के मिल गया था। यह कहा जाता है कि इस पैसे का इन्तेजाम राज्यसभा संसद के सदस्य द्वारा किया गया था।