मुलायम के घर में दोनों के बीच चली 45 मिनट तक बातचीत

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता व पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से गुरुवार को अचानक मिलने उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित घर पहुंच गए। दोनों में 45 मिनट तक बातचीत हुई। मुलायम सिंह यादव द्वारा नई पार्टी बनाए जाने से इनकार किए जाने को दोनों के रिश्तों में नई नजदीकियों के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि सूत्रों का दावा है कि मुलायम अब भी सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद देने की जिद पर अड़े हैं।
माना जा रहा है कि अखिलेश यादव चाहते हैं कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव पांच अक्तूबर को आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हों। सपा में रार के बाद से एक जनवरी 2017 को अखिलेश ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में सपा सांसद रामगोपाल यादव की पहल पर राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाकर मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटा दिया था, तब से मुलायम उनसे खिन्न थे। उस दौरान दोनों की चंद मुलाकातें जरूर हुईं लेकिन बाद में मुलायम द्वारा प्रेस कांफ्रेंस करने और अखिलेश को धोखा देने की बात करने पर दोनों के रिश्तों में तल्खी आ गई थी।

सपा के 23 सितंबर को पार्टी मुख्यालय में हुए राज्य सम्मेलन में अखिलेश ने सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव का नाम लिये बगैर विरोधियों की खासी आलोचना की थी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुलायम सिंह यादव से मिलने अब सभी को अगले सियासी फैसले का इंतजार है। इसके बावजूद यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या मुलायम सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद मांगने की जिद छोड़ते हैं या नहीं।