पटना: कांग्रेस आलाकमान द्वारा अशोक चौधरी को हटाकर कौकब कादरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपना राज्य के कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आता दिख रहा है।

कांग्रेस आलाकमान द्वारा अशोक चौधरी को हटाकर कौकब कादरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपना राज्य के कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आता दिख रहा है। खबर है कि बुधवार को कौकब कादरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद की शपथ दिलाए जाने के मौके पर राज्य के 27 कांग्रेस विधायकों में से 26 विधायक गायब रहे। इस घटनाक्रम को कांग्रेस आलाकमान के फैसले से बिहार कांग्रेस विधायकों की नाराजगी के रूप में देखा जा रहा है। मालूम हो कि ऐसे में अशोक चौधरी को दल-बदल विरोधी कानून से बचने के लिए 18 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी।

कादरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की शपथ दिलाने का कार्यक्रम राज्य कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित किया गया था। इस अवसर पर कांग्रेस के केवल एक विधायक सिद्धार्थ ही उपस्थित रहे। दूसरी तरफ, 15 एमएलए और एमएलसी चौधरी के आवास पर एकत्रित हुए थे।

गौरतलब है कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने पद से हटाए जाने के फैसले को अपना “अपमान” बताया था।