गोदरेज इयोन वाशिंग मशीन कपड़ों को रखेगी ‘एलर्जी प्रोटेक्ट’

गोदरेज इयोन वाशिंग मशीन कपड़ों को रखेगी ‘एलर्जी प्रोटेक्ट’

लखनऊ: गोदरेज एप्लायंसेज ने अब अपने सब ब्रांड गोदरेज इयोन के तहत फ्रंट लोड फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन की एक पूरी रेंज लॉन्च की है।

यह शृंखला ‘एलर्जी प्रोटेक्ट’ नामक एक बेहतरीन वाशिंग प्रोग्राम से लैस है, जिसे एलर्जी यूके ने प्रमाणित किया है। यह आमतौर पर प्रचलित सात तरह की एलर्जी और बैक्टीरिया से छुटकारा दिलवाने में असरकारक है। यह पराग, पालतुओं के बालों के डेंड्रफ, घर की धूल, धूल के कण, कवक और मोल्ड के अलावा ई कोली, एंटरोकोकस फैसिलिस, स्टेफिलोकोकस ऑरेस और स्टेफिलोकोकस सैप्रोफायटीकस जैसे बैक्टीरिया सहित सामान्य एलर्जी के खिलाफ प्रभावी है। ‘एलर्जी प्रोटेक्ट’ न केवल कपड़ों पर दिखने वाले दागों पर धावा बोलता है बल्कि अपनी धुलाई से दिखाई न देने वाली एलर्जी और बैक्टीरिया का भी सफाया कर डालता है। इसमें एक और बहुत महत्वपूर्ण फीचर को जोड़ा गया है, ‘इको बैलेंस’ टेक्नोलॉजी। इस तकनीक से पानी की खपत कम होती है और ऊर्जा का उपयोग भी 50 फीसदी कम हो जाता है क्योंकि इस तकनीक में धोए जा रहे कपड़ों के वजन के आधार पर पानी और बिजली की खपत का अनूकूलन होता है। यह कंपनी का पर्यावरण अनुकूलता की ओर एक और प्रयास है।

वाशिंग मशीन की इस नई रेंज में और भी कई सुविधाओं वाले इन-बिल्ट फीचर जोड़े गए हैं जो सफाई की अवधारणा को नए सिरे से परिभाषित करते हैं। उपभोक्ताओं की कपड़े धोने की विभिन्न जरूरतों के हिसाब से इसमें 15 अनूठे वाशिंग प्रोग्राम है, कपड़ों पर इस्त्री को आसान बनाने के लिए एक एंटी-क्रीज फंक्शन है, वहीं अपेक्षाकृत कम गंदे कपड़ों के लिए 15 मिनट की अवधि का एक छोटा और सुविधाजनक समाधान ‘रैपिड वॉश’ है। कपड़ों से डिटर्जेंट को हटाने के लिए इसमें फोम प्रोटेक्शन सिस्टम है जबकि दाग हटाने के लिए एक त्रिस्तरीय पावरफुल वॉश प्रोग्राम है।

गोदरेज की नई फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनों की डिजाइन में जहां उपयोग के लिहाज से सरलता वाला दर्शन बरता गया है, वहीं अपने डिजाइन की बदौलत यह भीड़ से भी अलग नजर आती है।

लखनऊ में लांच के अवसर पर गोदरेज एप्लायंसेज के जोनल बिजनेस हेड-यूपी एंड पंजाब राजीव दुबे का कहना है, सबसे पहले हमने ही मजबूत ग्लास का ढक्कन, रंगों की विविधता, सेमी ऑटोमैटिक मशीनों में स्टील ड्रम, पानी और ऊर्जा सेंसिंग डी ए सी टेक्नोलॉजी और अल्ट्रा-सोनिक वॉश टेक्नोलॉजी पेश की थी। हमारी फ्रंट लोड वाशिंग मशीनों में ‘एलर्जी प्रोटेक्ट’ और ‘ईको बैलेंस’ जैसी नई तकनीक देकर हमने इनोवेशन के मापदंड को और ऊंचा उठा दिया है। भारत में तापमान और प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में त्वचा पर साधारण चकत्ते से लेकर एलर्जी की बड़ी समस्याएं तक पैदा हो रही हैं। यह उत्पाद इन समस्याओं का सही समाधान प्रदान करता है। हम पहले से ही वॉशिंग मशीनों की श्रेणी में सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांडों में हैं और इस नई शृंखला के साथ हम इस श्रेणी में और मजबूत होने का इरादा रखते हैं।’

इस अवसर पर बच्चों के विशेषज्ञ डॉक्टर मिर्ज़ा वक़ार बेग ने बड़ी बारीकी से समझाया कि शिशुओं की त्वचा कितनी सेंसिटिव होती है और उनके ऊपर कपड़ों में छिपे और न दिखने वाले कीटाणु कितनी आसानी से हमला कर सकते है , इसलिए ज़रूरी कि कपड़ों की धुलाई में ऐसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो जो अलेर्जी प्रोटेक्ट हो |

गोदरेज एप्लायंसेज के एजीएम मार्केटिंग लेंसलेट मेन्डोंसा ने कहा, ‘कपड़ों में बैक्टीरिया और एलर्जी का फैलाव गंभीर रूप से त्वचा रोगों का कारण बन सकता है, खासकर बच्चों में, क्योंकि उनके संक्रमित होने का खतरा कहीं ज्यादा होता है। संपूर्ण धुलाई के लिए कपड़े पर दिखाई देने वाली बल्कि न दिखाई देने वाली दूषितता पर भी ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा जल संरक्षण भी आज एक वैश्विक आवश्यकता बन गया है। अपने उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ इन महत्वपूर्ण और जटिल मुद्दों से एक साथ निपटने के लिए हमने अपने कपड़े धोने की मशीनों को फ्रंट लोड फुली ऑटोमैटिक मशीनों के बेड़े के साथ आगे बढ़ाया र्है।

7 किग्रा और 6 किग्रा की क्षमता में उपलब्ध नई रेंज की कीमत 27,000 रुपये से 34,500 रुपये के बीच होगी।