सिंगाुपर  टूरिज्म बोर्ड और सिंगापुर इकोनोमिक डवलपमेंट बोर्ड ने सिंगापुर के लिए लाॅन्च किया “पैशन मेड पाॅसिबल” ब्रांड

सिंगाुपर टूरिज्म बोर्ड और सिंगापुर इकोनोमिक डवलपमेंट बोर्ड ने सिंगापुर के लिए लाॅन्च किया “पैशन मेड पाॅसिबल” ब्रांड

सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड ने आज भारतीय दर्शकों के लिए यूनिफाइड ब्रांड “पैशन मेड पाॅसिबल” जारी किया। यह पहली बार है कि सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड (एसटीबी) और सिंगापुर इकोनोमिक डवलपमेंट बोर्ड (ईडीबी) ने पहली बार मिल कर दुनिया भर में सिंगापुर के पर्यटन और व्यापारिक सम्भावनाओं की मार्केटिंग के लिए एक यूनिफाइड ब्रांड तैयार किया है। दोनों एजेंसियां मिल कर सिंगापुर के यूनीक एटीट्यूड, माइंडसेट, सम्भावनाओं और नए अवसरों को हमेशा आगे बढाने वाली , कभी हार नहीं मानने वाली और उद्यमिता के लिए तैयार रहने वाली स्पिरिट को दुनिया के सामने लाने का काम कर रही है।

पिछले पांच दशक में सिंगापुर ग्लोबल टूरिज्म और बिजनैस हब के रूप में प्रतिष्ठित हुआ है। इसे इसके उच्च क्वालिटी के इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा, स्थिरता, जुडाव, और आसान पहुंच के लिए पहचाना जाता है। हालांकि टूरिस्ट और निवेश को आकर्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा बढ गई है और मीडिया का लैंडस्केप पहले से ज्यादा भीड भरा और जटिल हो गया है। पर्यटक अपनी यात्राओं की पसंद के मामले में बहुत जागरूक हो गए हंै। वे अपने डेस्टीनेशन्स के कल्चर के साथ जुड कर गहरा रिश्ता कायम करना चाहते हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय व्यापार ऐसे नए समाधान तैयार करना चाहता है जो कुछ फर्क पैदा करें। ऐसे में यूनिफाइड ब्रांड पर्यटकों और कम्पनियों की आवश्यकताओं के अनुरूप देश के मूल्यों में सम्बन्ध स्थापित करना चाहता है ताकि सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी अलग जगह बना सके।

एसटीबी के रीजनल डायरेक्टर साउथ एशिया, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका (एसएएमईए) जी बी श्रीथर ने भारत में इस ब्रांड को अधिकृत रूप से जारी किया। उन्होंने कहा कि ‘पैशन मेड पाॅसीबल‘ के जरिए हम सिंगापुर की पूरी तस्वीर पेश कर रहे हैं जो पर्यटन से आगे की तस्वीर है। यह ब्रंाड बताता है एक देश के रूप में क्या है और यहां के लोगो की अलग-अलग कहानियां क्या कहती हैं। इसके जरिए अंतरराष्ट्रीय दर्शकों सिंगापुर के लोगो की कहानियां उन्हीं की आवाज में पहुंच रही है। हमें खुशी है कि भारतीय पर्यटकों के बीच सिंगापुर काफी लोकाप्रिय डेस्टीनेशन रहा है। हमने वर्ष 2016 मे 1.1 मिलियन भारतीय पर्यटकों का स्वागत किया। इस ब्रांड के जरिए सिंगापुर और भारत में उसके चाहने वालों के बीच और अधिक गहरा सम्बन्ध बनेगा, भले ही वे सिंगापुर की यात्रा के बारे में विचार न बना रहे हो। क्वालिटी टूरिज्म को बढाते हुए यह उन विशेष टूरिस्ट से भी अपील करता है जो अपनी यात्रा को पहले से और भी बेहतर बनाना चाहते है और उसी अनुरूप सुविधाएं भी चाहते है।